Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गुजरात में BJP क्यों लागू करना चाहती है यूनिफॉर्म सिविल कोड? रविशंकर प्रसाद ने दिया जवाब

Uniform Civil Code: रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड 2014 से ही बीजेपी का मुद्दा रहा है. हम जल्द ही इसे लागू करेंगे.

गुजरात में BJP क्यों लागू करना चाहती है यूनिफॉर्म सिविल कोड? रविशंकर प्रसाद ने दिया जवाब

रविशंकर प्रसाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. संकल्प पत्र में भारतयी जनता पार्टी की ओर से राज्य में यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) को लागू करने का भी वादा किया गया है. गुजरात में बीजेपी इसे क्यों लागू करना चाहती है? इसको लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि जब से जनसंघ आया है तब से यूनिफॉर्म सिविल कोड हमारा कमिटमेंट रहा है. इसे लागू करने में परेशानी क्या है.

रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कहा कि 2014 और 2019 में हमने इसे लागू करने की बात कही थी और अब गुजरात चुनाव से पहले इसे लागू करने की कवायद हो रही है. लॉ कमीशन की सिफारिश के बाद इस पर चर्चा हो रही है. उन्होंने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर पहल की गई और अब यूपी में भी हो रही है. हमारी सरकार जो कहती वह करती है. जम्मू-कश्मीर से 370 को हटाया, तीन तलाक पर कानून लेकर आए. उसी प्रकास से इसे भी लागू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Travel : इन देशों में बिना पासपोर्ट के यात्रा कर सकते हैं भारतीय, सिर्फ दिखाना होगा आधार

कांग्रेस पर साधा निशाना
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जिसने भी राम का तिरस्कार किया उसकी हैसियत सबके सामने है. आज देख सकते हैं कांग्रेस, सीपीआई और सीपीएम पार्टी कहां पहुंच गई. ऐसे लोगों के बारे में क्या कहा जाए. जिन नरेंद्र मोदी को पूरी दुनिया सम्मान करती है, उनके बारे में औकात दिखाने की बात करते हैं. कांग्रेस बताए ये कौन सी भाषा है.

बीजेपी ने 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का किया वादा
आपको बता दें कि बीजेपी ने शनिवार को पहले चरण के मतदान से लगभग 5 दिन पहले अपना घोषणा पत्र जारी किया था. इसमें 20 लाख युवाओं को रोजगार देने, 2 एम्स के स्तर के संस्थान स्थापित करने और  10 लाख का स्वास्थ्य बीमा देने समेत वोटर्स का ध्यान में रखते हुए कई बड़े वादे किए हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  (JP Nadda) ने शनिवार को गांधीनगर स्थित प्रदेश कार्यालय इस संकल्प पत्र को जारी किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement