Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amit Shah के साथ डिनर और Mamata Banerjee की तारीफ, सौरव गांगुली की पॉलिटिक्स से सब कन्फ़्यूज!

सौरव गांगुली ने अमित शाह और बीजेपी नेताओं के साथ डिनर पार्टी के बाद ममता बनर्जी की तारीफ करके राजनीतिक पंडितों को कनफ्यूज कर दिया है.

Amit Shah के साथ डिनर और Mamata Banerjee की तारीफ, सौरव गांगुली की पॉलिटिक्स से सब कन्फ़्यूज!

सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) इन दिनों खूब चर्चा में हैं. देश के केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) हाल ही में सौरव गांगुली के घर डिनर पर पहुंचे थे. कयास लगाए गए कि सौरव गांगुली अब बीजेपी (BJP) के नजदीक आ रहे हैं. इसके बाद ही 'दादा' ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तारीफ करके सबको हैरान कर दिया. कोई समझ नहीं पा रहा है कि आखिर सौरव गांगुली की 'पॉलिटिक्स' क्या है?

दरअसल, सौरव गांगुली एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. यहां उन्होंने कहा कि वह ममता बनर्जी के काफी करीब हैं. जिस कार्यक्रम में वह पहुंचे थे, वहां ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री फिरहाद हकीम भी पहुंचे थे. फिरहाद हकीम के बारे में सौरव गांगुली ने कहा कि दोनों के पारिवारिक संबंध हैं. गांगुली ने कहा कि वह हकीम को तब से जानते हैं जब वह कक्षा एक में पढ़ते थे. गांगुली के ममता बनर्जी के तारीफ करने पर राजनीतिक पंडिंत कनफ्यूज हो गए हैं.

लगातार संपर्क में है बीजेपी
पश्चिम बंगाल में बीजेपी लगातार कोशिश कर रही है कि वह सत्तारूढ़ टीएमसी को चुनौती दे सके. इसी कोशिश में बीजेपी के बड़े नेता काफी समय से सौरव गांगुली को अपने पाले में लाने की कोशिश कर रहे हैं. सौरव गांगुली भी लगातार कई नेताओं से मुलाकात करते भी रहते हैं. इसी क्रम में  जब अमित शाह जब पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे तो उन्होंने सौरव गांगुली से भी मुलाकात की.

यह भी पढ़ें- क्यों मनाया जाता है Mother's day? मां की मौत के बाद एक बेटी ने की थी इस खास दिन की शुरुआत

इसी को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चा शुरू हो गई कि विधानसभा चुनावों में हार के बाद बीजेपी नए सिरे से प्रयास कर रही है. यह भी कयास लगाए गए कि बीजेपी सौरव गांगुली को अपने पाले में लाने के लिए प्रयास कर रही है. यह भी कहा गया कि अगले लोकसभा चुनाव से पहले-पहले बीजेपी इस कोशिश में है कि उसके पास कोई एक चेहरा ऐसा हो जो ममता बनर्जी का मुकाबला कर सके.

ममता की तारीफ करके गांगुली ने बिगाड़ा खेल!
कहा जा रहा है कि सौरव गांगुली पश्चिम बंगाल की राजनीति को समझते हैं और बाबुल सुप्रियो की ही तरह उनका भी यही मानना है कि बंगाल में टीएमसी के साथ रहने में ही फायदा है. हालांकि, वह सक्रिय राजनीति में नहीं हैं, लेकिन गाहे-बगाहे वह ममता बनर्जी के पक्ष में ही दिखते हैं. इस बार भी उन्होंने ममता बनर्जी की तारीफ करके यह संकेत दिया है कि वह बीजेपी के पाले में इतनी आसानी से तो नहीं जाने वाले हैं.

यह भी पढ़ें- Loudspeaker row: सीएम योगी का अधिकारियों को निर्देश- दोबारा न लगने पाएं उतारे गए लाउडस्पीकर

जानकारी के मुताबिक, सौरव गांगुली के घर डिनर में अमित शाह के साथ-साथ सुवेंदु अधिकारी, स्वपन दासगुप्ता और सुकांत मजूमदार जैसे नेता भी थे. इसके बावजूद, ऐसा लगता है कि सौरव गांगुली राजी नहीं हुए और बीजेपी नेताओं को बैरंग लौटना पड़ा. अमित शाह के बारे में गांगुली ने कहा कि क्रिकेट खेलते समय उनकी मुलाकात शाह से हुई थी. इससे ज्यादा कुछ नहीं है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement