Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Noida में 31 मार्च तक लागू रहेगी धारा 144, प्रशासन ने जारी की नई Covid गाइडलाइन

स्थानीय प्रशासन द्वारा चुनाव और त्योहारों को देखते हुए कोविड प्रतिबंधों को 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया है.

Noida में 31 मार्च तक लागू रहेगी धारा 144, प्रशासन ने जारी की नई Covid गाइडलाइन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी:  देश में बढ़ती कोविड-19 की महामारी के बीच UP Election 2022 और त्योहारों को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर (GautamBudh Nagar) में लागू धारा-144 के प्रावधान को अब 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इसके आदेश अपर पुलिस उपायुक्त आशुतोष द्विवेदी ने जारी कर दिए हैं. उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी को आपदा घोषित किया गया है और 10 फरवरी को जनपद में मतदान प्रस्तावित हैं. इसके चलते प्रतिबंध लागू किए गए हैं. 

    स्थानीय प्रशासन का बड़ा फैसला

    अपर पुलिस आयुक्त ने बताया कि इन 2 माह में बसंत पंचमी, रविदास जयंती, होली समेत अनेक त्योहार हैं. इस कारण जनपद में 1 फरवरी से 31 मार्च तक धारा 144 को बढ़ा दिया गया है. इस दौरान मास्क सैनिटाइजर और सामाजिक दूरी के बिना कोई भी सभा का आयोजन नहीं किया जा सकता है.

    कानून व्यवस्था संभाल रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रतिबंधों के दौरान शादी समारोह में 100 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं. इसके अलावा खुले स्थल में शादी समारोह का आयोजन किया जाता है तो क्षेत्रफल के अनुसार 50 फ़ीसदी संख्या अनुमन्य होगी.

    यह भी पढ़ें- Covid से नुकसान के बीच Budget में वित्त मंत्री के सामने होंगी राहत देने की बड़ी चुनौतियां

    चुनाव प्रचार के लिए सख्त नियम

    वहीं कोविड को देखते हुए विधानसभा चुनावों को लेकर जारी आदेश के मुताबिक डोर टू डोर कैंपेन की सीमा में सुरक्षाकर्मियों को छोड़कर 20 से अधिक की अनुमति नहीं होगी और प्रत्याशी एक बार में काफिले में 5 से अधिक गाड़ियों का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. 

    यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र सरकार ने दी Covid प्रतिबंधों में राहत, 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे सिनेमा हॉल और थियेटर्स

    गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों में, 6,946 COVID-19 मरीज ठीक हो चुके हैं जिससे कुल ठीक होने वालों की संख्या 19,41,506 हो गई है. वहीं राज्य में 54,836 सक्रिय मामले हैं. पिछले 24 घंटों में 1.80 लाख से अधिक नमूनों का परीक्षण किया गया है जबकि राज्य में अब तक 9.94 करोड़ से अधिक कोविड परीक्षण किए गए हैं.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement