Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शशि थरूर को सोनिया गांधी से मिली हरी झंडी!

शशि थरूर ने सोनिया गांधी से ऐसे समय मुलाकात की है जब उन्होंने हाल ही में संकेत दिए थे कि वह अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं.

Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शशि थरूर को सोनिया गांधी से मिली हरी झंडी!

शशि थरूर ने सोनिया गांधी से की थी मुलाकात

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होना है. लेकिन अभी तक किसी भी कांग्रेसी नेता ने अपनी उम्मीदवारी को लेकर औपचारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है. इस बीच अटकलें तेज हो गई हैं कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं. शशि थरूर ने सोमवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी की ओर से शशि थरूर को चुनाव लड़ने की हरी झंडी मिल गई है.

लोकसभा सदस्य शशि थरूर ने सोनिया गांधी से मुलाकात ऐसे समय की है जब हाल ही में उन्होंने ऐसे संकेत दिए हैं कि वह अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर होगी. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- कांग्रेसियों का एकमात्र 'ठिकाना' है गांधी परिवार? फिर हो रही राहुल की ताजपोशी की तैयारी!

अविनाश पांडे को लेकर भी अटकलें तेज
 उधर, कांग्रेस महासचिव और झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की. माना जा रहा है कि उन्होंने झारखंड के राजनीतिक घटनाक्रम के बारे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सूचित किया. कुछ सप्ताह पहले झारखंड के तीन कांग्रेस विधायक पश्चिम बंगाल में कथित तौर पर पैसे के साथ पकड़े गए थे. कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा का आरोप है कि झारखंड सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi ही बनेंगे अध्यक्ष? राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने भी पारित किया प्रस्ताव

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement