Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Emergency Landing: श्रीलंका-नेपाल फ्लाइट को Lucknow में करनी पड़ी लैंडिंग, यह है कारण

Emergency Landing: श्रीलंका से नेपाल जा रही फ्लाइट ने गुरुवार सुबह कोलंबो से काठमांडू के लिए उड़ान भरी थी, जो नेपाल में अचानक बदले मौसम में फंस गई थी.

Latest News
Emergency Landing: श्रीलंका-नेपाल फ्लाइट को Lucknow में करनी पड़ी लैंडिंग, यह है कारण
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Emergency Landing: श्रीलंका से नेपाल के लिए उड़ान भरने वाली एक फ्लाइट को गुरुवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अचानक लैंडिंग करनी पड़ी है. श्रीलंका एयरलाइंस की यह उड़ान काठमांडू के आसपास के इलाके में आसमान में हुई हलचल में फंस गई थी, जिससे विमान को उतारने में बेहद खतरा पैदा हो गया था. इसके चलते उसे नेपाल से वापस भारत के लिए डायवर्ट करते हुए लखनऊ में अमौसी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

कोलंबो से भरी थी काठमांडू के लिए उड़ान

श्रीलंका एयरलाइंस की फ्लाइट यूएल 182 ने सुबह 8.19 बजे कोलंबो से काठमांडू के लिए उड़ान भरी थी. फ्लाइट काठमांडू में अपने तय समय 1.08 बजे उतरने वाली थी. अचानक काठमांडू के आसपास का मौसम बेहद खराब हो गया. बेड वेदर के चलते काठमांडू एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने वहां फ्लाइट लैंडिंग के लिए सही हालात नहीं देखते हुए फ्लाइट को डायवर्ट करने का निर्णय लिया. फ्लाइट को भारतीय एयरस्पेस में वापस लौटने के लिए कहा गया.

लखनऊ में हुई 1 बजे लैंडिंग

काठमांडू एटीसी ने लखनऊ एटीसी से बात की और फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराने का आग्रह किया. इसके बाद दोपहर 1.02 बजे नेपाल जा रही फ्लाइट लखनऊ एयरपोर्ट पर उतर गई. हालांकि किसी भी यात्री को विमान से बाहर नहीं आने दिया गया. सभी यात्री पार्किंग में खड़ी फ्लाइट के अंदर ही बैठे रहे.

दो घंटे बाद दोबारा भरी काठमांडू के लिए उड़ान

करीब दो घंटे बाद काठमांडू में मौसम सही हो जाने के बाद फ्लाइट नंबर 181 को नेपाल आने की हरी झंडी मिल गई. इसके बाद दोपहर 3.30 बजे फ्लाइट ने लखनऊ के अमौसी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से काठमांडू के लिए उड़ान भर गई. नेपाल में बहुत ज्यादा विमान हादसे होते हैं. इसके चलते खराब मौसम के बावजूद फ्लाइट का काठमांडू के करीब से लखनऊ तक पहुंचना बेहद हैरतअंगेज माना जा रहा है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement