Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एग्जाम में हुआ फेल तो Suicide करने जा रहा था छात्र, Delhi Police ने ऐसे बचाई जान

मनीष का कहना है कि फेल होने के बाद वह अपने पिता और शिक्षकों का सामना करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. इसलिए उन्होंने आत्महत्या करने का फैसला किया.

एग्जाम में हुआ फेल तो Suicide करने जा रहा था छात्र, Delhi Police ने ऐसे बचाई जान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के जवानों ने यमुना नदी में कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश करने वाले 20 वर्षीय एक युवक की जान बचाई है. युवक की पहचान राजस्थान के अलवर निवासी मनीष दीक्षित के रूप में हुई है. 

क्या है पूरा मामला?
मनीष बेंगलुरु स्थित नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के छात्र हैं. हाल ही में आए परीक्षा परिणाम में वह एक सेमेस्टर में फेल हो गए थे. मनीष का कहना है कि फेल होने के बाद वह अपने पिता और शिक्षकों का सामना करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. इलके चलते उन्होंने आत्महत्या करने का फैसला किया. 

कैसे हुआ खुलासा?
जानकारी के अनुसार, 28 फरवरी के दिन बिना किसी को बताए मनीष दिल्ली के निकल गए. यहां वे पहाड़गंज के एक होटल में ठहरे. इधर अलवर में मनीष के दोस्त और परिवार के लोग उसकी तलाश में इधर-उधर भटकते रहे. पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई लेकिन कहीं कुछ पता न लग सका. इस बीच शनिवार को मनीष ने एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में लिखा था कि वह अपनी जीवन लीला समाप्त करने जा रहे हैं. वहीं जैसे ही मनीष के दोस्त ने ट्वीट को पढ़ा, उसने बिना देरी किए अलवर पुलिस को इस बात की जानकारी दी. 

ये भी पढ़ें- यहां Nonsmokers कर्मचारियों को मिलती हैं साल में 6 अतिरिक्त छुट्टियां! CEO बोले-नुकसान का डर दिखाने से बेहतर है फायदे गिनाना

पुलिस हरकत में आई, छात्र के स्मार्ट फोन की लोकेशन ट्रैस की गई. इसके बाद पुलिस होटल में पहुंची तो पता चला कि मनीष 15 मिनट पहले बिना चेक आउट किए होटल से निकल चुका था. 

मामले कि जानकारी देते हुए डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया, हमने आस-पास हर जगह तलाश की लेकिन सब व्यर्थ रहा. इसके बाद हमने उससे फोन पर संपर्क करने की भी कोशिश की लेकिन कॉल नहीं लग पा रहा था. फोन की लोकेशन से पता चला कि वह सिग्नेचर ब्रिज के पास है. हमने तुरंत उत्तर जिला पुलिस को अलर्ट कर दिया. वहां से दो आरक्षक पुल पर पहुंचे लेकिन तब तक मनीष ने छलांग लगा दी थी, वह डूब रहा था. यह देख पुलिस स्टाफ भी नदी में कूद गया और इस तरह छात्र को सुरक्षित बचा लिया गया. 

डीसीपी ने बताया कि मनीष को ट्रॉमा सेंटर सिविल लाइंस में भर्ती कराया गया है. अब उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement