Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Hijab Row : सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला, Kapil Sibal बोले- तुरंत हो सुनवाई

कर्नाटक का हिजाब विवाद अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. इस मामले को कर्नाटक हाई कोर्ट से अपनी अदालत में ट्रांसफर करने की मांग की गई है.  

Karnataka Hijab Row : सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला, Kapil Sibal बोले- तुरंत हो सुनवाई

Supreme Court (Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद (Hijab Controversy) अब देश की सर्वोच्च अदालत तक पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में इस मामले को लेकर याचिका दाखिल की गई है. याचिका में कर्नाटक हाई कोर्ट से इस मामले को अपनी अदालत में ट्रांसफर करने की मांग की गई है. मामले पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस एनवी रमण की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने कहा कि कर्नाटक हाई कोर्ट (Karnataka High Court) मामले पर सुनवाई कर रहा है और उसे इस पर सुनवाई करके फैसला करने की अनुमति देनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:  RT-PCR की 72 घंटे वाली रिपोर्ट की अनिवार्यता खत्म, केंद्र ने जारी की नई Covid-19 की गाइडलाइन

याचिका में क्या कहा गया
सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने मामले की सुनवाई 9-जजों की पीठ द्वारा कराने का अनुरोध किया. सिब्बल ने कहा 'दिक्कत यह है कि स्कूल और कॉलेज बंद हैं. लड़कियों पर पथराव हो रहा है. यह विवाद पूरे देश में फैल रहा है.' उन्होंने कहा कि वह मामले पर कोई आदेश नहीं चाहते, केवल यह चाहते हैं कि सुनवाई के लिए याचिका को सूचीबद्ध किया जाए. इसके बाद चीफ जस्टिस ने कहा, 'हम इस पर गौर करेंगे.'

ये भी पढ़ें:  Hijab विवाद पर पाकिस्तान ने भारतीय राजदूत को किया तलब, मुख्तार अब्बास नकवी ने लगाई फटकार

कर्नाटक हाईकोर्ट कर रहा सुनवाई
दूसरी तरफ इस मामले को लेकर कर्नाटक हाई कोर्ट (Karnataka High Court) के मुख्य न्यायाधीश रितु राज अवस्थी ने मामले पर गौर करने के लिए बुधवार को एक पूर्ण पीठ का गठन किया था. न्यायमूर्ति अवस्थी, न्यायमूर्ति कृष्णा एस दीक्षित और न्यायमूर्ति जे एम खाजी इस पीठ का हिस्सा हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement