Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Swati Maliwal Assault Case: विभव कुमार ने Delhi Police से शिकायत में कही ये बातें, मालीवाल बोलीं- CCTV से हो रही छेड़छाड़

Swati Maliwal Assault Case: आप सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal के घर के अंदर मारपीट के मामले में नया मोड़ आया है. मारपीट के आरोपी और केजरीवाल के पीए विभव कुमार ने भी क्रॉस FIR दर्ज करने के लिए शिकायत दी है.

Latest News
Swati Maliwal Assault Case: विभव कुमार ने Delhi Police से शिकायत में कही ये बातें, मालीवाल बोलीं- CCTV से हो रही छेड़छाड़
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घर के अंदर उनकी ही पार्टी AAP की राज्य सभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट का मामला अब पूरा गर्मा गया है. शुक्रवार को जहां पूरा दिन इस मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) पूरी तरह एक्टिव रही, वहीं शाम के समय मारपीट के आरोपी और केजरीवाल के पीएम विभव कुमार (Bibhav Kumar) ने भी क्रॉस FIR दर्ज करने के लिए पुलिस को शिकायत सौंप दी. स्वाति मालीवाल पर CM आवास में जबरन घुसपैठ करने समेत कई आरोप लगाने वाली यह शिकायत विभव कुमार ने ईमेल से दिल्ली पुलिस को भेजी है. उधर, स्वाति मालीवाल ने इस केस में आम आदमी पार्टी (AAP) की तरफ से उनके ऊपर लगाए जा रहे आरोपों का करारा जवाब दिया है. मालीवाल ने मुख्यमंत्री आवास के CCTV कैमरों में रिकॉर्ड हुई मारपीट की पूरी घटना की फुटेज में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. 


यह भी पढ़ें- Swati Maliwal Assault Case: स्वाति मालीवाल की मदद से पुलिस ने किया सीन रिक्रिएट, आरोपी Bibhav Kumar ने भी दी शिकायत


विभव कुमार ने लगाए हैं ईमेल में ऐसे बताई है घटना

विभव कुमार ने दिल्ली के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन प्रभारी को ईमेल से अपनी शिकायत भेजी है. इस 4 पेज लंबी शिकायती ईमेल में विभव ने 11 पॉइंट्स में पूरी घटना का ब्योरा दिया है, जिसमें स्वाति मालीवाल पर बिना अपॉयंटमेंट के जबरन सीएम आवास में घुसने और हंगामा करने का आरोप लगाया है.

  1. स्वाति मालीवाल 13 मई की सुबह करीब 8.40 बजे सीएम आवास पहुंचीं. मेनगेट पर सिक्योरिटी अफसर को उन्होंने खुद को राज्यसभा सांसद बताते हुए मुख्यमंत्री से मुलाकात का अपॉयंटमेंट होने की बात कही. सिक्योरिटी अफसर ने चेक करने पर उनका अपॉयंटमेंट नहीं पाया और उन्हें वापस जाने के लिए कहा. इस पर मालीवाल जबरन अवैध तरीके से मुख्यमंत्री आवास में घुस गईं.
  2. स्वाति मालीवाल के जबरन घुसने पर सीएम ऑफिस स्टाफ ने उन्हें वेटिंग एरिया में इंतजार करने को कहा, जो मुख्य बिल्डिंग से अलग बना हुआ है.
  3. करीब 9 बजे सीएम ऑफिस स्टाफ के रोकने के बावजूद स्वाति मालीवाल वेटिंग एरिया से निकलकर जबरन मुख्य बिल्डिंग में घुस गईं, जहां मुख्यमंत्री रहते हैं.
  4. मालीवाल की इस हरकत की जानकारी शिकायतकर्ता (विभव कुमार) को मिली, जो उस समय सीएम आवास में नहीं थे. वे करीब 9.20 बजे वहां पहुंचे और सारी घटना की जानकारी ली.
  5. करीब 9.22 बजे शिकायतकर्ता मुख्य बिल्डिंग में पहुंचे, जहां मालीवाल ड्राइंग रूम में बैठी थीं. जब शिकायतकर्ता ने उनके प्रक्रिया का पालन नहीं करने पर आपत्ति जताई तो मालीवाल ने चिल्लाना और उन्हें गालियां देना शुरू कर दिया.
  6. शिकायतकर्ता इसके बाद भी विनम्रता से उन्हें उस समय सीएम आवास से जाने और बाद में सही प्रक्रिया के तहत अपॉयंटमेंट लेकर सीएम से मिलने के लिए आने को कहते रहे. इस पर मालीवाल ने उन्हें परिणाम भुगतने की धमकी दी.
  7. शिकायतकर्ता इसके बाद भी मालीवाल को विनम्रता से उन्हें और अन्य सीएम स्टाफ को धमकी नहीं देने और कानून हाथ में नहीं लेने की चेतावनी देते रहे.
  8. शिकायतकर्ता के आग्रह की अनदेखी कर स्वाति मालीवाल ने सीएम आवास में अंदर जाने की कोशिश की, जिस पर उनकी मंशा सीएम को हानि पहुंचाने की लग रही थी. इस कारण शिकायतकर्ता ने उन्हें सख्ती के साथ रोका. इस पर मालीवाल ने उन्हें धमकी देते हुए पीछे धक्का दिया और सोफे पर बैठकर पुलिस कंट्रोल रूम में फोन मिलाकर झूठी शिकायत करनी शुरू कर दी.
  9. शिकायतकर्ता ने फिर से मालीवाल से सीएम आवास से जाने का आग्रह किया. इस पर उसने शिकायतकर्ता को गालियां देते हुए चिल्लाना शुरू कर दिया और झूठे केस में जिंदगीभर के लिए फंसाने की धमकी दी. 
  10. शिकायतकर्ता ने 9.24 बजे सीएम सिक्योरिटी को मुख्य बिल्डिंग में बुलाया, जो 9.25 पर वहां पहुंचे और मालीवाल को जाने के लिए कहने लगे. इस पूरे हंगामे के बाद करीब 9.35 बजे मालीवाल सभी को धमकियां देते हुए वहां से चली गईं.

यह भी पढ़ें- 'जिस हद तक गिर सकता है गिर जा,' 13 मई का CM आवास का वीडियो आने पर बोलीं स्वाति मालीवाल


भाजपा नेताओं से बातचीत की जांच हो

विभव कुमार ने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि मालीवाल ने यह सबकुछ चुनाव के समय भाजपा के इशारे पर किया है. इस कारण उनके कॉल रिकॉर्ड्स, भाजपा नेताओं के साथ चैट और मुलाकात की भी जांच की जाए.


यह भी पढ़ें- 'स्वाति BJP का मोहरा' आतिशी का आरोप, Swati Maliwal बोलीं- कल के आए नेता बताएंगे


फोरेंसिक टीम ने जुटाए हैं सीएम आवास से सबूत

दिल्ली पुलिस की फोरेंसिक टीम ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर वहां से 13 मई की घटना के सिलसिले में सबूत जुटाने की कोशिश की है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर (नॉर्थ) अंजिता चेप्याला के नेतृत्व वाली पुलिस टीम के साथ 5 फोरेंसिक एक्सपर्ट थे, जो 4.45 बजे सीएम आवास पहुंचे और वहां कई घंटे तक सबूत तलाशते रहे. इस दौरान स्वाति मालीवाल को भी 13 मई की घटना का सीन रिक्रिएट करने के लिए बुलाया गया.

पुलिस ने जुटाई है कैमरों की फुटेज

पुलिस ने सीएम आवास में मौजूद 8 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी अपने कब्जे में ले ली है. साथ ही घटना के समय वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों के भी बयान दर्ज किए गए हैं.

दिल्ली से गायब विभव कुमार, पंजाब में होने का शक

दिल्ली पुलिस की टीम ने मारपीट के मुख्य आरोपी विभव कुमार के घर पर भी शुक्रवार दोपहर छापा मारा, लेकिन वहां विभव के बजाय उसका परिवार ही मिला है. विभव के पंजाब में होने का संदेह है. इस कारण उसकी तलाश में 6 टीम गठित की गई हैं. एक टीम को अमृतसर भेजा गया है, जबकि महाराष्ट्र पुलिस को भी अलर्ट किया गया है. 


 

यह भी पढ़ें- Swati Maliwal Case: FIR के बाद विभव कुमार के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, घर पर नहीं मिले Arvind Kejriwal के PA


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement