Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Taj Mahal: 12 जनवरी को गलती से भी न जाएं ताजमहल देखने, पर्यटकों के लिए रहेगा बंद, जानिए क्या है वजह

Taj Mahal: 12 फरवरी को जी-20 देशों के मेहमान तामहल, आगरा का लाल किला और बेबी ताज का दीदार करने जाएंगे.

Taj Mahal: 12 जनवरी को गलती से भी न जाएं ताजमहल देखने, पर्यटकों के लिए रहेगा बंद, जानिए क्या है वजह

Taj Mahal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत इस साल जी-20 समिट की अध्यक्षता कर रहा है. इसमें आने वाले प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए तैयारी जोरशोर से चल रही है. आगरा प्रशासन भी युद्धस्तर पर काम कर रहा है. बृज क्षेत्र की संस्कृति को शहर की दीवारों पर वॉल पेंटिंग द्वारा दर्शाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, G-20 समिट में आने वाले अतिथि आगरा का दौरा करेंगे. इसी के मद्देनजर 12 फरवरी को ताज महल (Taj Mahal) और आगरा किला 4 घंटे से ज्यादा वक्त के लिए बंद रह सकता है. हालांकि, इन स्मारकों पर आने के लिए अभी मेहमानों का समय तय नहीं किया गया है.

 जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने सोमवार को बताया, “आगरा में फरवरी माह में प्रस्तावित जी-20 बैठक में प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं.” हालांकि, विदेश मंत्रालय द्वारा अब तक बताए गए कार्यक्रम के अनुसार आगरा में जी20 की कोई बैठक निर्धारित नहीं है. लेकिन जी20 कार्यसमूह की बैठकें इसी समय के आसपास इंदौर, बेंगलुरु और लखनऊ में होंगी और प्रतिनिधि आगरा जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- चर्चा में चल रहे बागेश्वर धाम में अब ये क्या हुआ? जानें आखिर क्यों चले डंडे और फूटा युवक का सिर

12 जनवरी को बंद रह सकता है ताजमहल
चहल ने बताया, “12 फरवरी को ताज महल और आगरा किले में विदेशी प्रतिनिधियों की यात्रा के दौरान स्मारक परिसर को तीन से चार घंटे या एक निश्चित समय अवधि के लिए पर्यटकों के लिए बंद किया जा सकता है. पर्यटकों की सुविधा के लिए स्मारकों को बंद करने के संबंध में निर्देश पहले ही जारी किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- VIDEO: Sonam Wangchuk Ladakh में -18 डिग्री तापमान में अनशन पर क्यों बैठे हैं, PM Modi से क्या है मांग

वाराणसी में तैयारी जोरों पर
बता दें कि भारत को इस बार G-20 की अध्यक्षता का मौका मिला है. देश के अलग-अलग हिस्सों में कार्यक्रम होने हैं. इसी कड़ी में वाराणसी में भी जी-20 के कार्यक्रम किए जाएंगे.इसको लेकर वाराणसी में अभी से उत्साह देखने को मिल रहा है. बीते दिन वाराणसी में वसुदेव कुटुंबकम की थीम पर G-20 सम्मेलन के LOGO का अनावरण किया गया. इसके लिए वाराणसी के सिगरा स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement