Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Surrogacy पर Taslima Nasreen का विवादित ट्वीट, 'रेडीमेड बच्चों की माएं...'

सरोगेसी की वजह से दुनिया भर में बहुत से सिलेब्रिटीज और आम लोग पेरेंट्स बने हैं. सरोगेसी का विरोध करते हुए तसलीमा नसरीन ने इसे अमीरों का शगल बताया है.

Surrogacy पर Taslima Nasreen का विवादित ट्वीट, 'रेडीमेड बच्चों की माएं...'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता तसलीमा नसरीन ने सरोगेसी पर विवादित ट्वीट किए हैं. शनिवार को प्रियंका चोपड़ा ने सरोगसी के जरिए मां बनने की खुशखबरी फैंस से शेयर की थी. तसलीमा ने इस ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिया है लेकिन उन्होंने सरोगेसी के जरिए पेरेंट्स बनने वालों पर निशाना साधा है. उन्होंने यह भी कहा कि सरोगेसी अमीर लोगों का अपनी ताकत आजमाने का एक तरीका भर है. 

2 ट्वीट कर सरोगेसी पर साधा निशाना
सोशल मीडिया पर खुलकर अपनी राय रखने वाली तसलीमा नसरीन ने सरोगेसी पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'उन मांओं को कैसा लगता होगा जब उन्हें अपने रेडीमेड बच्चे सरोगेसी के जरिए मिलते होंगे? क्या उन्हें अपने बच्चों के साथ वैसी ही फीलिंग आती होगी जैसे बच्चे पैदा करने के बाद मांओं को आती है?' इसके बाद एक और ट्वीट में उन्होंने सरोगेसी पर सवाल उठाते हुए कहा, 'सरोगेसी संभव है क्योंकि समाज में कुछ गरीब महिलाएं हैं. अमीर लोग अपने स्वार्थ के लिए हमेशा चाहते हैं कि दुनिया में गरीब लोग भी हों, अगर आपको वाकई एक बच्चे को पालने की चाहत है, किसी बेघर को गोद ले लीजिए. बच्चे आपके गुण अपना ही लेंगे---यह एक स्वार्थी और अपने अहम को संतुष्ट करने वाला काम है.'

प्रियंका चोपड़ा समेत कई सिलेब्रिटी ने अपनाया है सरोगेसी
बता दें कि सरोगेसी पर विवाद पहली बार नहीं हो रहा है. सिलेब्रिटीज के सरोगेसी के जरिए पेरेंट्स बनने पर अक्सर यह मुद्दा उठाया जाता है. हाल ही में प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस सरोगेसी के जरिए पेरेंट्स बने हैं. प्रीति जिंटा, सन्नी लियोनी, एकता कपूर, करण जौहर जैसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने पेरेंट्स बनने के लिए सरोगेसी को अपनाया है. 

पढ़ें: Surrogacy से मां बनीं Priyanka Chopra, जानें भारत में क्या है इससे जुड़े कानून

भारत में सरोगेसी को लेकर हैं सख्त कानून
भारत में सरोगेसी को लेकर सख्त कानून हैं. यहां सरोगेसी में पैसे के लेन-देन की मनाही है. सरोगेसी के लिए यह भी जरूरी है कि कपल में से किसी एक या दोनों के साथ ही मेडिकल या इनफर्टिलिटी की समस्या हो. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement