Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tejasvi Surya ने किया घर वापसी का समर्थन, बोले-धर्मांतरित मुस्लिम और ईसाईयों की हो घर वापसी

तेजस्वी सूर्या ने कहा है कि जो वलोग इस्लाम और ईसाई धर्म अपना चुके हैं, उन्हे घर वापसी के जरिए पुनः हिन्दू बनाया जाना चाहिए.

Latest News
Tejasvi Surya ने किया घर वापसी का समर्थन, बोले-धर्मांतरित मुस्लिम और ईसाईयों की हो घर वापसी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी : धर्मांतरण को लेकर भाजपा का रवैया सदैव ही आक्रामक रहा है. ऐसे में भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या ने धर्मांतरण करने वालों की घर वापसी करने की बात कही है. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वो मुस्लिम और ईसाईयों की हिन्दुओं में घर वापसी कराने की बात कही है. 

हिन्दू पुनरउत्थान का तरीका 

बैंगलोर से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने ईसाई और इस्लाम धर्म में कनवर्ट हुए हिन्दुओं की घर वापसी कराने की मांग की है. उन्होने अपने एक ट्वीट में लिखा, "आज कर्नाटक के उडुपी में श्रीकृष्ण मठ में 'हिंदू पुनरुद्धार' पर बात की. 2014 के बाद भारत अंततः 70+ वर्षों के औपनिवेशिक हैंगओवर के बाद खुद को संभाल रहा है. विदेशी आक्रमणकारियों द्वारा शासित सदियों के बाद भारत 'विश्वगुरु' के रूप में फिर से उभर रहा है."

वायरल हो रहा है वीडियो 

तेजस्वी सूर्या का इस संबंध में एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वो घर वापसी को लेकर आक्रामक बयान दे रहे हैं.   उन्होंने इस वीडियो में कहा, "मंदिरों और मठों को उन लोगों को धर्म परिवर्तित करने के लिए वार्षिक लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए जो विभिन्न कारणों से वापस सनातन धर्म में परिवर्तित हो गए. कोई अन्य समाधान नहीं है और हमें आश्चर्य है कि क्या यह संभव है क्योंकि यह स्वाभाविक रूप से हमारे पास नहीं आता है.

ईसाई और इस्लाम को धर्म को लेकर सूर्या ने कहा, "इस्लाम और ईसाई धर्म केवल धर्म नहीं हैं बल्कि राजनीतिक साम्राज्यवादी विचारधाराएं हैं. इन धर्मों का मानना ​​है कि वे सर्वोच्च हैं और यही इन धर्मों और हिंदू धर्म के बीच मूलभूत अंतर है."

घर वापसी का विकल्प

तेजस्वी ने घर वापसी को ही एक विकल्प बताया है. उन्होंने कहा, "हिंदू को उसके मातृ धर्म से निकाल दिया गया है. इस विसंगति को दूर करने के लिए केवल एक ही संभावित समाधान है. जिन लोगों ने अपने मातृ धर्म को छोड़ दिया है और भारत के इतिहास के दौरान विभिन्न सामाजिक-राजनीतिक, आर्थिक कारणों से हिंदू धर्म से बाहर चले गए हैं, उन्हें पूरी तरह से हिंदू धर्म में वापस लाया जाना चाहिए, मातृ धर्म में वापस लाया जाना चाहिए." 

गौरतलब है कि तेजस्वी सूर्या की हिन्दुत्व को लेकर बनी छवि ही उन्हें एक फायरब्रांड नेता बनाती है. इसके पहले भी धर्मांतरण से लेकर राम मंदिर और सीएए को लेकर आक्रामक बयान दे चुके हैं.   

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement