Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Telangana Election 2023: ट्रक में पकड़ा गया 750 करोड़ रुपये कैश, चुनावों में 'कैश फॉर वोट' की उड़ी अफवाह, फिर खुली ये पोल

Telangana Assembly Elections 2023: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित हो चुकी है. चुनाव में काले धन के इस्तेमाल को रोकने के लिए आयोग की टीमें घूम रही हैं.

Telangana Election 2023: ट्रक में पकड़ा गया 750 करोड़ रुपये कैश, चुनावों में 'कैश फॉर वोट' की उड़ी अफवाह, फिर खुली ये प��ोल

Representational Photo

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Telangana Election Updates- तेलंगाना में विधानसभा चुनावों के दौरान काले धन का इस्तेमाल करने के लिए चुनाव आयोग और पुलिस की जॉइंट टीम घूम रही हैं. इस दौरान टीम ने 750 करोड़ रुपये से भरा हुआ एक ट्रक पकड़ लिया, जो इस पैसे को केरल से हैदराबाद लेकर जा रहा था. इसके बाद यह अफवाह उड़ गई कि यह काला धन है और इस पैसे का इस्तेमाल 'कैश फॉर वोट' के लिए होने वाला था. हालांकि कई घंटे के सस्पेंस के बाद पता चला कि यह पूरा पैसा यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का है, जो एक जगह से दूसरी जगह ट्रांसफर किया जा रहा था.

काला धन ले जाने की मिली थी सूचना

दरअसल चुनाव ड्यूटी में लगी टीमों को जानकारी मिली थी कि एक ट्रक में बड़े पैमाने पर काला धन एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा है. इसके बाद ट्रक को गडवाल में नेशनल हाइवे पर पकड़ लिया गया. तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी विकास राज ने बाद में मीडिया के सामने सारे हालात स्पष्ट किए. उन्होंने बताया कि 750 करोड़ रुपये से भरा ट्रक पकड़ा गया था, लेकिन जांच में यह बैंक का रूटीन कैश ट्रांसफर ऑपरेशन पाया गया है. बैंक अधिकारियों से सत्यापित कराने के बाद पुलिस ने ट्रक को आगे उसके गंतव्य पर रवाना कर दिया है. उन्होंने बताया कि यह बैंक का चेस्ट-टू-चेस्ट मनी ट्रांसफर था, जिसके सभी कागजात बैंक अधिकारियों ने पेश कर दिए हैं.

स्टेट में आने वाले हर वाहन की हो रही जांच

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने यह भी बताया कि राज्य में एंट्री करने वाले हर वाहन की जांच की जा रही है. इसके लिए सभी कानूनी एजेंसियों को पूरी तरह सतर्क रखा गया है. बता दें कि हाल ही में हैदराबाद दौरे पर आए देश के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने स्मगलिंग एक्टिविटीज पर शिकंजा कसने का टारगेट दिया था. उन्होंने खासतौर पर गोवा जैसी लोकेशंस से महबूबनगर के रास्ते हैदराबाद आने वाले सामान पर नजर रखने के लिए कहा था. 

राज्य में लगातार पकड़ा जा रहा है कैश

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने राज्य पुलिस द्वारा लगातार पकड़े जा रहे कैश को लेकर चिंता जताई थी. इसे उन्होंने काले धन के बड़े जखीरे का हिस्सा बताया था. उन्होंने कहा था कि विपक्षी दलों की शिकायतों पर चुनाव आयोग कार्रवाई कर रहा है. इसमें टॉप IPS अधिकारियों, चार कलेक्टरों और सीनियर अधिकारियों का ट्रांसफर भी किया गया है. अब तक राज्य में 165 करोड़ रुपये की नकदी पकड़ी जा चुकी है. इसके अलावा शराब, ड्रग्स, सोना और अन्य कीमती सामान भी जब्त किया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement