Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Railway Track पर कूदकर पुलिसकर्मी ने बचाई सुसाइड कर रहे 18 वर्षीय युवक की जान

जीआरपी के जवान ने बहादुरी दिखाते हुए रेलवे ट्रैक पर सुसाइड करने की कोशिश कर रहे एक युवक की जान बचा ली.

Railway Track पर कूदकर पुलिसकर्मी ने बचाई सुसाइड कर रहे 18 वर्षीय युवक की जान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ठाणे के विठ्ठलवाणी रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेन गुजरने के दौरान एक 18 वर्षीय युवक ने आत्महत्या के उद्देश्य से ट्रैक पर छलांग लगा दी. इसे बचाने के लिए एक 35 वर्षीय रेलवे पुलिस (GRP) के कांस्टेबल रेलवे ट्रेक पर कूद गया और उस शख्स को सुरक्षित निकाल लिया. वहीं पुलिस का कहना है कि किसी को कोई चोट नहीं आई है. जानकारी के मुताबिक यह घटना दोपहर ढाई बजे की है. 

वहीं रेलवे ट्रैक के सामने कूदे युवक को लेकर पुलिस ने बताया है कि युवक ने ट्रैक के सामने क्यों छलांग लगाई इस बारे में अभी उसने कुछ नहीं बताया है और वह बहुत डरा हुआ है. ऐसे में स्थिति को संभालने के लिए और युवक को सामान्य करने के लिए उसके माता पिता को बुलाया गया. वहीं इस घटना का वीडियो सीसीटीवी फुटेज से सामने आया है. इससे पता चलता है कि जीआरपी जवान द्वारा युवक को रेलवे ट्रैक के बाहर धक्का देने के मात्र तीन सेकेंड बाद ट्रेन गुजरी थी. ऐसे में पल भर की देरी दोनों की जिंदगी और मौत का सवाल बन सकती थी. 

वहीं इस मामले में पुलिस ने बताया, "जब लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन- मदुरै एक्सप्रेस ट्रेन आ रही थी, तब युवक प्लेटफॉर्म के किनारे पर खड़ा था. कॉन्स्टेबल माने ने उसे पीछे हटने के लिए कहा और आगे बढ़ गए. ट्रेन प्लेटफॉर्म के पास आ रही थी, इसलिए उन्होंने युवक के हटने की पुष्टि करने के लिए पीछे देखा तो वह किशोर पटरियों पर कूद गया था. ऐसे में माने वापस दौड़े और  उसे बचाने के लिए भी कूद गए."

यह भी पढ़ें- World TB Day: 2025 तक इस बीमारी को भगाने का है लक्ष्य, कैसे होगा पूरा?

जानकारी के मुताबिक फिलहाल दोनों ही सुरक्षित हैं और पुलिस ने इस बहादुरी के लिए कॉन्सटेबल की तारीफ भी की हैं. वहीं युवक  के बारे में बताया गया है कि वो मूल रूप से कल्याण का रहने वाला है. उसके डरे होने के कारण अभी तक उसके आत्महत्या करने का कारण नहीं पता चल सका है. 

यह भी पढ़ें- Crude Oil की कीमतों में 5 फीसदी का उछाल, Petrol-Diesel के दामों में भी बढ़ोतरी की आशंका

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement