Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Heatwave: भारत के इन स्थानों पर पड़ रही है सबसे ज्यादा गर्मी, बढ़ते तापमान ने निकाला जनता का दम 

गर्मियों की शुरुआत के साथ ही राजधानी दिल्ली में लोग बढ़ते तापमान से बहुत परेशान हैं. दिल्ली समेत कई क्षेत्रों में गर्मी का प्रकोप बना हुआ है.

Heatwave: भारत के इन स्थानों पर पड़ रही है सबसे ज्यादा गर्मी, बढ़ते तापमान ने निकाला जनता का दम 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मार्च के महीने की शुरुआत से गर्मी का मौसम दस्तक देने लगता हैं और अप्रैल आते-आते तापमान तेजी से चढ़ने लगता है. इस साल भी पूरे भारत में गर्मी का कहर बढ़ता जा रहा है. रोजाना गर्मी का कोई ना कोई नया रिकॉर्ड बन रहा है. कई जिलों में पारा 40  डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. आइए भारत के ऐसे क्षेत्रों के बारे में जानते हैं जहां गर्मी का प्रकोप सबसे ज्यादा पड़ रहा है. 

राजधानी दिल्ली का क्या है हाल?
गर्मियों की शुरुआत के साथ ही राजधानी दिल्ली में लोग बढ़ते तापमान से बहुत परेशान हैं. दिल्ली के कुछ हिस्सों में भीषण लू की स्थिति बनी हुई है. मंगलवार को नरेला, पीतमपुरा और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स केन्द्र में तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के पार दर्ज किया गया था. दिल्ली में आज 39 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. दिल्ली में पिछले साल 30 मार्च को अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें- 10 घंटे लंबे Power Cut से लेकर दवाई की घोर किल्लत, इतने बिगड़ गए हैं  Sri Lanka के हालात 

भारत का सबसे गर्म स्थान चूरू
गर्मी की बात हो तो राजस्थान के चूरू को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. भारत के सबसे गर्म स्थान चूरू में पिछले 2 दिनों से तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा रहा है.

ओडिशा के टिटलागढ़ का तापमान
गर्मी के मामले में ओडिशा का टिटलागढ़ शहर भी कम नहीं है. वहां सोमवार से आज तक का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है. इससे पहले टिटलागढ़ शहर में तापमान 42  डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

पढ़ें: मुख्य सहयोगी पार्टी MQM ने छोड़ा साथ, क्या गिर जाएगी Pakistan की इमरान सरकार?

मध्य प्रदेश का ग्वालियर 
मध्य प्रदेश के ग्वालियर के लोगों को भी गर्मी से राहत नहीं है. ग्वालियर में रविवार से आज तक का तापमान 42  डिग्री सेल्सियस बना हुआ है. जबकि रविवार से पहले ग्वालियर का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस बना हुआ था. मध्य प्रदेश के जबलपुर में भी पारा बहुत हाई है. 

उत्तर प्रदेश के आगरा का तापमान 
उत्तर प्रदेश के आगरा में भी गर्मी का कहर बना हुआ है. यहां का तापमान 39 से 41 डिग्री सेल्सियस के बीच में रहता है. वहीं पिछले कुछ दिनों से आगरा का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement