Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron के हैं महानगरों में 75% केस, Covid Task Force हेड बोले-बरतनी होगी सावधानी

मुंबई, दिल्ली और कोलकाता जैसे शहरों में इस वक्त 75 फीसदी मामले ओमिक्रॉन वैरिएंट से जुड़े हुए हैं.

Omicron के हैं महानगरों में 75% केस, Covid Task Force हेड बोले-बरतनी होगी सावधानी

Omicron strain (Representative image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. महानगरों का हाल सबसे बुरा है. कोविड टास्क फोर्स के हेड डॉ. एनके अरोड़ा (Dr. NK Arora) ने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर (Covid Third Wave) आ चुकी है. सोमवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 33,750 नए केस सामने आए हैं. महानगरों से ओमिक्रॉन (Omicron) से जुड़े मामले अधिक संख्या में मिल रहे हैं. डॉ. अरोड़ा ने कहा है कि मुंबई, दिल्ली और कोलकाता जैसे शहरों में इस वक्त 75 फीसदी मामले ओमिक्रॉन वेरिएंट से जुड़े हुए हैं. ऐसे में आने वाले दिनों में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ने वाला है. 

डॉ. अरोड़ा ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि दिसंबर के शुरुआत में देश में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया था. ताजा आंकड़ों पर गौर करें तो राष्ट्रीय स्तर पर 12 फीसदी मामले इससे जुड़े हुए हैं. इसके बाद जो सप्ताह गुजरा उसमें 28 फीसदी की दर से बढ़ोतरी हुई. इसलिए ये बेहद तेजी के साथ बढ़ रहा है. चिंताजनक बात यह है कि बड़े शहरों विशेष तौर पर दिल्ली में 75 फीसदी मामले ओमिक्रॉन से जुड़े हुए हैं.

बूस्टर डोज पर स्थिति साफ नहीं 
डॉ. अरोड़ा ने कहा कि बूस्टर डोज के महत्व को लेकर अभी तस्वीर और साफ होना बाकी है. उन्होंने कहा कि कई देश वैक्सीन की चार डोज को लेकर भी विचार कर रहे हैं. उन्होंने एक चैनल के बातचीत में कहा कि बूस्टर डोज के बारे में हमारी समझ और विज्ञान के बीच बड़ा अंतर है. डॉ. अरोड़ा ने कहा है कि देश में 4.5 करोड़ गर्भवती महिलाओं में से केवल 10 प्रतिशत ने वैक्सीनेशन स्वीकार किया है. इसका मतलब ये है कि करीब 4 करोड़ महिलाएं इस वक्त बिना वैक्सीनेशन के हैं.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement