Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एक दिन में ही क्रैश हुए 2 ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट, एक्शन में DGCA

देश में अलग-अलग दुर्घटनाओं में दो प्रशिक्षण विमान क्रैश हो गए हैं. DGCA ने सभी ट्रेनिंग संस्थाओं को सेफ्टी ऑडिट का आदेश दिया है.

एक दिन में ही क्रैश हुए 2 ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट, एक्शन में DGCA

Aircraft Crash (Representative Image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने सभी फ्लाइंग ट्रेनिंग ऑर्गेनाइजेशन (FTOs) को सुरक्षा ऑडिट का आदेश दिया है. 16 मार्च को अलग-अलग दुर्घटनाओं में दो ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट क्रैश हो गए हैं. हादसे में किसी की भी जान नहीं गई है.

DGCA के अधिकारियों ने कहा है कि झारखंड के जमशेदपुर में हुई दुर्घटना के दौरान पायलट लैंडिंग गियर खोलना भूल गया था. वहीं दूसरा विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद सुल्तानपुर के रनवे पर उतर गया था. दोनों हादसे में पायलट सुरक्षित हैं.

क्या Covid-19 की चौथी लहर दे रही है दस्तक? Omicron के सब वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता

DGCA ने क्या कहा?

डीजीसीए प्रमुख अरुण कुमार ने कहा कि सुरक्षा से समझौता करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि हम देश के सभी फ्लाइंग ट्रेनिंग ऑर्गेनाइजेशन की सिक्योरिटी ऑडिट करेंगे. सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. 

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक अधिकारियों ने हादसे के बारे में कहा है कि रीवा स्थित फ्लाइट ट्रेनिंग संस्थान फाल्कन एविएशन का सेसना 152 विमान (Cessna 152) सुल्तानपुर एयर स्ट्रिप के रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 

हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित

अधिकारियों के मुताबिक महिला ट्रेनिंग पायलट सुरक्षित है और किसी की जान नहीं गई है, न ही किसी के गंभीर रूप से जख्मी होने की जानकारी सामने आई है. अधिकारियों के मुताबिक एक अन्य घटना में जमशेदपुर स्थित एल्केमिस्ट एविएशन का पाइपर पीए34 सेनेका विमान शहर के एयर स्ट्रिप पर उतरा. इस केस में पायलट लैंडिंग गियर खोलना भूल गया था.

Mumbai की लोकल ट्रेनों में भी इस्तेमाल होगी Black Box तकनीक, लगेंगे कैमरे और ऑडियो-वीडियो सिस्टम

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement