Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ujjain Mahakal Lok Wall Collapse: उज्जैन महाकाल में फिर गिरी दीवार, दो की मौत और मां-बच्चे समेत कई लोग घायल

Ujjain Mahakal Lok Wall Collapse: उज्जैन के ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में बने महाकाल लोक में पहले भी हादसे हो चुके हैं, जिनसे निर्माण की क्वालिटी पर सवाल उठे थे.

Latest News
Ujjain Mahakal Lok Wall Collapse: उज्जैन महाकाल में फिर गिरी दीवार, दो की मौत और मां-बच्चे समेत कई लोग घायल

Ujjain Mahakal Lok की दीवार गिरने के कारण कई लोग घायल हो गए हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Ujjain Mahakal Lok Wall Collapse: मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में एक दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया है. महाकाल मंदिर के महाकाल लोक में हुए हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक मां व बच्चे समेत 4 लोग घायल हैं. हादसे का कारण उज्जैन में लगातार हो रही भारी बारिश बताया गया है. घायलों को चरक भवन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर पुलिस और रेस्क्यू टीमें बचाव अभियान में जुटी हुई हैं. हादसे के बाद मंदिर परिसर में अफरातफरी का माहौल बन गया है, जिसे संभालने के लिए पुलिस टीमों को लगाया गया है. शिवराज चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की सरकार के दौरान बने महाकाल लोक में इससे पहले भी हादसे हो चुके हैं, जिनसे यहां के निर्माण की क्वालिटी पर विपक्षी दलों ने सवाल उठाए थे. अब इस हादसे के बाद यह मुद्दा फिर से उठने की संभावना है.

गेट नंबर-4 के पास गिरी दीवार

उज्जैन में शुक्रवार सुबह से ही लगातार भारी बारिश हो रही है. इसके चलते शुक्रवार रात करीब 8 बजे गेट नंबर-4 और बड़े गणेश मंदिर के पास की दीवार अचानक ढह गई. मंदिर का यह एरिया महाकाल लोक फेज-2 में चल रहे निर्माण के तहत ही आता है. पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 4 लोग घायल हैं. घायलों का इलाज चरक भवन अस्पताल में चल रहा है.

महालोक फेज-2 की हेरिटेज धर्मशाला की दीवार

हालांकि दीवार महाकाल लोक की नहीं है बल्कि उससे सटे महाराजवाड़ा स्कूल की बताई गई है. इस स्कूल को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा चुका है. पुरानी बिल्डिंग को मंदिर के फेज-2 के निर्माण के तहत रिनोवेट कर हेरिटेज धर्मशाला बनाया जा रहा है. हादसे के बाद प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. दीवार के मलबे की चपेट में आने वालों में श्रद्धालुओं के साथ ही फड़ लगाकर प्रसाद आदि बेचने वाले दुकानदार भी शामिल हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement