Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूपी पुलिस भर्ती में महिलाओं को मिलेगा 30 फीसदी आरक्षण, सीएम योगी का ऐलान

यूपी पुलिस में अब महिलाओं को 30 फीसदी आरक्षण का लाभ मिलेगा. सूबे की योगी सरकार ने यह ऐलान किया है.

यूपी पुलिस भर्ती में महिलाओं को मिलेगा 30 फीसदी आरक्षण, सीएम योगी का ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने महिला पुलिस भर्ती परीक्षाओं में 30 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया है. यूपी पुलिस में महिलाओं को 30 फीसदी आरक्षण देना का वादा खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है. उन्होंने विपक्ष पर युवाओं को बरगलाने का आरोप भी लगाया है. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 23 जून को भी ऐलान किया था कि यूपी पुलिस भर्ती 2023 में महिला उम्मीदवारों के लिए 20 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया जाएगा. उन्होंने कहा था कि सरकार महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है और इसे बढ़ावा देने के लिए महिला बटालियन बनाएगी.

इसे भी पढ़ें- अयोध्‍या के हनुमानगढ़ी में साधु की हत्या, मंदिर परिसर में धारदार हथियार से हुआ हमला

सीएम योगी ने दावा किया था कि साल 2017 तक यूपी पुलिस में महिला कर्मियों की संख्या 10,000 थी, जबकि वर्तमान में यह संख्या 40,000 है. गोरखपुर में पीएसी महिला बटालियन की स्थापना हो रही है.

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद को मिलेगी RAPIDX ट्रेन की सौगात, कल बंद रहेंगे ये रास्ते, जान लें ट्रैफिक एडवाइजरी  

यूपी पुलिस कांस्टेबल, SI भर्ती में रिक्त हैं इतने पद
21 जून को, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए अधिसूचना जारी करने की घोषणा की थी. भर्ती प्रक्रिया कांस्टेबल के कुल रिक्त 52,699 पदों और SI के कुल 2,469 पदों को भरने के लिए आयोजित की जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement