Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'UP Police मेरी बहन को कमरे में ले गई, जब मैं अंदर गई तो वो फंदे से झूलती मिली'

Chandauli News: SP ने बताया कि मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर्फ गले पर खरोंच और जबड़े पर बायीं तरफ मामूली चोट के निशान आए हैं.

'UP Police मेरी बहन को कमरे में ले गई, जब मैं अंदर गई तो वो फंदे से झूलती मिली'

Representational Image 

Image Credit- Video Grab (Youtube/Maharashtra Police Headquarters - Dakshata)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश को चंदौली में एक गैंगस्टर की बेटी की मौत की वजह से यूपी पुलिस की परेशानियां बढ़ गई हैं. मृतका की छोटी बहन का आरोप है कि 2 महिला पुलिसकर्मी और 8 से 10 पुरुष पुलिसकर्मी उसकी बहन निशा को कमरे में लेकर गए और पिटाई की. उसने आगे कहा कि पुलिसकर्मियों ने मेरी बहन को आधे घंटे तक पीटा. जब मैं कमरे में गई तो देखा की मेरी बहन पंखे से लटकी हुई है

रविवार को चंदौली जिले के सैयदराजा क्षेत्र में घटी इस घटना के मामले में थानाध्यक्ष समेत 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है. मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे पुलिस द्वारा जाति के आधार पर जानबूझकर की गई वारदात करार देते हुए कहा है कि आरोपी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए.

पढ़ें- Mumbai Police कमिश्नर ने शेयर किया वीडियो, थाने में चाय पीती दिखीं नवनीत राणा

चंदौली के पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने बताया कि सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर गांव में पुलिस का एक दल रविवार को एक बालू कारोबारी कन्हैया यादव को पकड़ने के लिए उसके घर पहुंचा था. आरोप है कि पुलिस ने कारोबारी के घर पर नहीं मिलने पर उसके परिजन से मारपीट की. उन्होंने बताया कि परिजन का आरोप है कि एक पुलिसकर्मी ने घटना के दौरान कारोबारी की 24 साल की बेटी से बलात्कार किया तथा मारपीट और जोर—जबर्दस्ती के कारण उसकी मौत हो गई. युवती की अगले महीने शादी होने वाली थी.

पढ़ें- Navneet Rana और Ravi Rana को कोर्ट से नहीं मिली राहत, जेल में गुजरेंगे कुछ और दिन

अंकुर अग्रवाल ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने पुलिस दल को घेर लिया और सिपाही मुकेश कुमार और होमगार्ड के जवान छविनाथ को पीट-पीटकर घायल कर दिया. छविनाथ की हालत गम्भीर होने पर उसे वाराणसी के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है. मुकेश का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

पढ़ें- School Timings Changed: गर्मी के चलते हरियाणा सरकार ने बदला स्कूलों का टाइम

उन्होंने बताया कि इस मामले में मृत युवती के भाई की तहरीर पर थानाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह तथा चार महिला पुलिसकर्मियों समेत छह लोगों पर गैर-इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. थानाध्यक्ष को पहले ही निलम्बित किया जा चुका है. पुलिस अधीक्षक ने बताया, "मृत युवती के शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल से करवाया गया है, जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी करायी गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. विसरा सुरक्षित कर लिया गया है."

पढ़ें- Elon Musk ने सिर्फ़ 14 साल की उम्र में अपनी मां को दी थी शेयर खरीदने की सलाह, आज भी बढ़ रहे शेयर के दाम

बलात्कार के आरोपों के बारे में अंकुर अग्रवाल ने बताया कि मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर्फ गले पर खरोंच और जबड़े पर बायीं तरफ मामूली चोट के अलावा पूरे शरीर पर और कोई भी बाहरी या अंदरूनी चोट नहीं पाई गई. उन्होंने कहा "इसके बावजूद बलात्कार के आरोप को जांच के दायरे में रखा है." उन्होंने बताया कि मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक-सदर को सौंपी गई है. हालात के मद्देनजर गांव में बड़ी संख्या में पुलिस तथा PAC बल तैनात कर दिया गया है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement