Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttar Pradesh: आवारा कुत्तों से बच्चों को बचाने के लिए लड़ती रही गर्भवती मां, हालत गंभीर

गर्भवती महिला और उसकी 5 साल की बेटी पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया. इस खतरनाक हमले में दोनों मां-बेटी बुरी तरह घायल हो गई.

Uttar Pradesh: आवारा कुत्तों से बच्चों को बचाने के लिए लड़ती रही गर्भवती मां, हालत गंभीर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पीलीभीत (Pilibhit) से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां आवारा कुत्तों के हमले के बाद एक गर्भवती महिला और उसकी 5 साल की बेटी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना मंगलवार को सुंगडी थाना क्षेत्र के पीलीभीत शहर के बाहरी इलाके बरहा गांव में हुई. जानकारी के अनुसार, गर्भवती महिला और उसकी 5 साल की बेटी पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया. इस खतरनाक हमले में दोनों मां-बेटी बुरी तरह घायल हो गई. 

बच्ची को खींच कर ले जा रहे थे कुत्ते

दरअसल सीमा नाम की महिला खाना बना रही थी वहीं उसके तीन बच्चे घर के बाहर ही खेल रहे थे. तभी उसने बच्चों की चीखें सुनी और वह जल्दबाजी में बाहर निकली. बाहर आते ही महिला ने देखा कि छह कुत्तों का एक झुंड उसकी 5 साल की बेटी पल्लवी को खींच कर ले जा रहा है, जबकि दो कुत्ते उसके 10 साल के बेटे अनुज और 3 साल के बेटे मोनू पर भौंक रहे थे.

बच्चों को बचाने के लिए लड़ती रही महिला

ये देख महिला बिना अपनी परवाह किए बच्चों को बचाने के लिए कुत्तों के झुंड से भिड़ गई. सीमा अकेले ही आवारा कुत्तों के झुंड से लड़ती रही. इस दौरान कुत्तों के झुंड ने उसे बुरी तरह काट लिया लेकिन वह तब तक लड़ती रही जब तक की वे पीछे नहीं हट गए.

मां-बेटी की हालत गंभीर

तीनों बच्चों को चोटें आई हैं लेकिन सीमा और पल्लवी की हालत गंभीर है. कुत्तों ने पल्लवी के सिर और बाहों से मांस नोच लिया और सीमा को भी गंभीर रूप से काट लिया है. घटना के बाद सीमा और तीनों बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से मां-बेटी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

'आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए चलाया जाएगा अभियान'

मामले की जानकारी देते हुए सुंगडी थाने के एसएचओ श्रीकांत द्विवेदी ने कहा, 'हमले की सूचना मिलने के बाद हम गांव गए थे. चूंकि परिवार आवारा कुत्तों से घायल हुआ है, इस मामले में कोई शिकायत संभव नहीं है. नगर निगम की एक टीम ने गांव में जाकर स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि क्षेत्र में आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जाएगा.'

(इनपुट- आईएएनएस)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement