Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand Landslide: उत्तराखंड में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, चीन को चुनौती देने वाली सड़क बहने से 300 यात्री फंसे

Uttarakhand Rain Alert: उत्तराखंड में अगले 24 घंटे के लिए भी मौसम विभाग ने भारी बारिश का अनुमान जताया है. चारधाम यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं को गर्म कपड़े भी साथ रखने की सलाह दी गई है.

Uttarakhand Landslide: उत्तराखंड में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, चीन को चुनौती देने वाली सड़क बहन��े से 300 यात्री फंसे

Lipulekh tawaghat Road landslide

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Weather Update- उत्तराखंड में बेमौसमी बारिश के चलते हर तरफ पानी का कहर बरप रहा है. एकतरफ भारी बारिश और लैंडस्लाइड के कारण चार धाम यात्रा में जगह-जगह बाधाएं आई हैं, वहीं लैंडस्लाइड के कारण कुमाऊं में चीन के खिलाफ सामरिक अहमियत रखने वाली लिपुलेख-तवाघाट सड़क पर यातायात बंद हो गया है. इसके चलते आदि कैलाश जा रहे करीब 300 यात्री धारचूला और गुंजी में फंस गए हैं. गढ़वाल में भी भारी बारिश के चलते बोल्डर और मलबा गिरने के कारण कई जगह यातायात बंद किया गया है. यहां भी रास्ते में जगह-जगह यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बदरीनाथ धाम जाने वाले यात्री फंस गए हैं. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए भी राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है यानी मौसम के और ज्यादा खराब होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को सफर के दौरान बेहद एहतियात बरतने की सलाह दी है.

100 मीटर बह गया है लिपुलेख-तवाघाट हाइवे

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में चीन सीमा तक जाने वाली बेहद अहम लिपुलेख-तवाघाट हाइवे पर धारचूला से करीब 45 किलोमीटर ऊपर लखनपुर के पास बारिश के चलते अचानक पहाड़ का मलबा आ गिरा. ANI ने स्थानीय प्रशासन के हवाले से बताया कि इससे करीब 100 मीटर सड़क टूटकर बह गई है. सीमा सड़क संगठन (BRO) ने टूटे हुए हिस्से पर मरम्मतीकरण शुरू कर दिया है. इसके बावजूद अगले दो दिन तक यातायात शुरू होने के आसार नहीं लग रहे हैं. 

2 जून को भी भारी बारिश के आसार, 5 जून तक नहीं होगी गर्मी

मौसम विभाग ने 1 जून के बाद अब 2 जून को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, राज्य के अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, देहरादून, गढ़वाल, हरिद्वार, नैनीताल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी जिलों में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है, जबकि हल्की से भारी बारिश तक हो सकती है. मैदानी इलाकों में भी अच्छी बारिश की संभावना है.पहाड़ों पर हुई बारिश के बाद नीचे की तरफ चली हवाओं के कारण मैदानी इलाकों में तापमान गिरा है, जिसके चलते 5 जून तक गर्मी से राहत रहने के आसार हैं.

तीर्थयात्रियों-पर्यटकों को दी गई है चेतावनी

मौसम विभाग ने तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को जरूरत नहीं होने पर यात्रा से बचने की सलाह दी है. उन्होंने यात्रा करने पहले मौसम के साफ होने का इंतजार करने को कहा है. चार धाम यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं को रेन कवर, छाता और ऊनी कपड़े साथ में लेने के लिए कहा गया है. अपने वाहनों को भी सुरक्षित स्थान देखकर ही पार्क करने की सलाह दी गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement