Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: होली का मजा खराब कर सकती है बारिश, IMD ने राज्यों के लिए जारी किया मौसम का पूर्वानुमान

Holi 2023 में मौसम आज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यो ं में बादल बरस सकते हैं.

Weather Update: होली का मजा खराब कर सकती है बारिश, IMD ने राज्यों के लिए जारी किया मौसम का पूर्वानुमान

IMD Rain Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज होली (Holi 2023) के मौके पर पूरे देश में जमकर रंग खेला जाएगा लेकिन IMD यानी मौसम विभाग ने मौसम को लेकर बताया है कि आज बारिश लोगों के रंग खेलने में भंग डाल सकती है. IMD के मुताबिक दिल्ली एनसीआर (Holi Weather Update) समेत उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड और देश के अलग-अलग हिस्सों में होली से पहले बारिश (Rain Alert) हो सकती है. इस दौरान तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है और कुछ जगहों पर बारिश भी देखने को मिली है. वहीं उत्तर प्रदेश के मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों तक छुटपुट बारिश हो सकती है जो कि लोगों के रंग खेलने के प्लान में बाधा डाल सकता है. 

उत्तर भारत में लोगों को गर्मी धीरे-धीरे सताने लगी है लेकिन बारिश से लोगों को कुछ राहत मिल सकती हैं. हालांकि कृषि के लिहाज स यह बारिश खतरनाक मानी जा रही है. IMD का कहना है कि अगले 9 और 10 मार्च तक मौसम के शुष्क रहने की संभावनाएं हैं. इसके बाद एक बार फिर लोगों को गर्मी का एहसास होने लगेगा. 

सौरभ भारद्वाज और आतिशी मार्लेना बने दिल्ली कैबिनेट मंत्री, राष्ट्रपति ने सिसोदिया का इस्तीफा किया मंजूर  

मार्च की पहली बर्फबारी

गौरतलब है कि उत्तराखंड के गंगोत्री धाम में मंगलवार शाम अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और जोरदा बर्फबारी हुई. यह मार्च की पहली बर्फबारी है. इसके चलते यहां तापमान अचानक गिरने लगा. मौसम में ठंड बढ़ने के साथ ही गंगोत्री धाम का शाम का नजारा काफी खूबसूरत हो गया. इसके अलावा उत्तराखंड के अन्य कई पहाड़ी इलाकों में भी बर्फबारी देखने को मिली है. 

आज बंद रहेगी दिल्ली मेट्रो की ये लाइन, नोएडा मेट्रो सर्विस में भी बदलाव, DMRC का अपडेट

आज कैसा रहेगा मौसम 

मौसम के लिहाज से अगले 24 घंटों की बात करें तो IMD और स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार पश्चिमी हिमालय पर मध्यम बारिश हो सकती है. पश्चिमी हिमालय और सिक्किम के कुछ हिस्सों में हिमपात भी संभव है. राजस्थान के पूर्वी हिस्सों, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में एक-दो जगहों पर बारिश हो सकती है. इसके अलावा दक्षिण भारत की बात करें तो तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में बादल बरस सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement