Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rain Alert: सुबह-शाम की ठंड के बीच कोहरे का कहर, Valentine's Day पर हो सकती है बारिश

IMD Weather Updates: दिल्ली और आसपास के इलाकों में सोमवार को दोपहर के समय मौसम में गर्मी महसूस की गई थी. इसके चलते मंगलवार सुबह सड़कें फिर से कोहरे की चादर में लिपटी दिखी हैं.

Latest News
Rain Alert: सुबह-शाम की ठंड के बीच कोहरे का कहर, Valentine's Day पर हो सकती है बारिश

Delhi Airport पर भी कोहरे के कारण दृश्यता बेहद कम रही है. (फोटो-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Latest Weather News: दिल्ली और आसपास के इलाकों में सुबह-शाम की ठंड और दोपहर में गर्मी के बीच मंगलवार सुबह एक बार फिर सड़कें कोहरे की चादर में ढक गई हैं. पंजाब-हरियाणा में अभी ठंड का असर जारी है, लेकिन उत्तर भारत के बाकी मैदानी राज्यों में अधिकतम तापमान ने ऊपर की तरफ चढ़ना शुरू कर दिया है. मंगलवार सुबह घने कोहरे के कारण सड़कों पर यातायात की गति बेहद प्रभावित रही. हालांकि भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने मंगलवार और बुधवार को दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार आदि राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. कई जगह पर बारिश के साथ ओले भी पड़ने की आशंका जताई गई है. इससे किसानों के लिए चिंता बढ़ सकती है, जिनकी सरसों और गेहूं की फसल खेत में अब पूरी तरह लहलहा रही है. 

कोहरे में 50 मीटर तक रही विजिबिल्टी

कोहरे के कारण दिल्ली-NCR के इलाकों में मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक की गति बेहद प्रभावित रही. कई जगह ट्रैफिक के लिए विजिबिल्टी घटकर 50 मीटर से भी कम रह गई, जिससे वाहन चालकों को बेहद परेशानी हुई है. दिन में गर्मी और रात में ठंडक होने के कारण कोहरे का असर अभी कई दिन देखने को मिल सकता है.

बारिश को लेकर मौसम विभाग ने कही है ये बात

IMD ने कई इलाकों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.. IMD के मुताबिक, 13 फरवरी को दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है. राजस्थान और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश के साथ आंधी और ओलावृष्टि के भी आसार हैं. झारखंड में भी तेज बारिश और आंधी-तूफान के साथ बिजली गिरने की घटनाएं हो सकती हैं. उत्तर प्रदेश में 14 फरवरी को भी भारी बारिश होने के आसार हैं, जबकि बिहार में 13 और 14 फरवरी, दोनों दिन बारिश की संभावना जताई गई है. उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में भी 13 से 15 फरवरी तक हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं, जिससे वहां ठंड बढ़ सकती है. 

दिल्ली में थोड़ा बढ़ा न्यूनतम तापमान

दिल्ली में न्यूनतम तापमान अब भी 10 डिग्री से कम चल रहा है, लेकिन अब इसने ऊपर की तरफ चलना शुरू कर दिया है. रविवार को 7 डिग्री न्यूनतम तापमान था, जो सोमवार की सुबह 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि अब भी यह औसत से 3 डिग्री नीचे चल रहा है. मंगलवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. 

पंजाब में 18 फरवरी से झमाझम बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब में पहाड़ों से आ रही ठंडी हवाओं के कारण शीतलहर का असर लगातार जारी है. अब भी कई शहरों में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से नीचे चल रहा है. IMD के मुताबिक, अमृतसर और मोगा में न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री दर्ज किया गया है, जो सामान्य से करीब 2.5 डिग्री कम है. पंजाब में 18 फरवरी से पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने जा रहा है, जिसके चलते राज्य में कई जगह हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. इससे ठंड का असर थोड़ा और बढ़ सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement