Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में फिर करवट लेगा मौसम, तीन दिनों तक सकती है बारिश, लुढ़केगा पारा

सर्दी के बाद फरवरी में तापमान बढ़ने लगा है. इसी को देखते हुए लोगों ने गर्म कपड़ों को रखना शुरू कर दिया है. ऐसे में मौसम विभाग ने आने वाले हफ्ते में तीन दिनों तक बारिश की संभावना जताई है.

Latest News
Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में फिर करवट लेगा मौसम, तीन दिनों तक सकती है बारिश, लुढ़केगा पारा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Weather Report: दिल्ली-एनसीआर (Delhi Ncr Weather) में ठिठुरन भरी ठंड के तापमान सामान्य स्थिति में पहुंच रहा है. फरवरी का महीने में दिन बढ़ने के साथ ही तापमान भी चढ़ रहा है. लोग गर्म कपड़ों को अलविदा करने लगेंगे. अगर आप भी गर्म कपड़े पैक रहे हैं तो मौसम विभाग का नया अपडेट जरूर जान लें. मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में कोहरे के साथ ही तापमान गिरने की संभावना है. इसकी वजह आने वाले हफ्ते में तीन दिनों तक बारिश हो सकती है.​ बारिश के चलते तापमान में भारी​ गिरावट आएगी. 

ठिठुरन भरी ठंड लगभग जा चुकी है. इसका अंदाजा पिछले कुछ दिनों से तापमान में आई तेजी से लगाया जा रहा है. तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. इसबीच मौसम विभाग ने 21 फरवरी तक अपडेट जारी किया है. इसके बाद अनुसार,15 से 21 तक में आखिरी तीन दिनों तक बारिश की संभावना है. दिल्ली एनसीआर में बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. इससे हल्की ठंड के साथ ही कोहरा भी वापसी कर सकता है. 

Maharashtra Assembly में भी अजित पवार गुट ही असली NCP, स्पीकर ने शरद पवार को दिया झटका

तीन दिनों तक रह सकती है बारिश

मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों में मौसम बिगड़ने की संभावना जताई है. इसमें 15 से 18 फरवरी 2024 तक मौसम सामान्य रहेगा, लेकिन इसके अगले ही दिन यानी 19 फरवरी को बारिश का अनुमान है. हफ्ते की शुरुआत के साथ ही सोमवार सुबह से बादल छाए रहेंगे. कोहरा दिखाई देगा. इसके साथ ही हल्की बारिश हो सकती है. इसकी वजह से तापमान में गिरावट आएगी. वहीं 20 और 21 फरवरी 2024 को भी बारिश की संभावना है. इसके चलते तापमान 11 डिग्री सेल्सियस आ जाएगा. हालांकि दोपहर के समय तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. 

Trending News: 24 घंटे में ही खराब हो गई थी नई कार, अब डीलर पर लग गया मोटा जुर्माना

मौसम में बदलाव से बढ़ सकती है समस्या

अगले कुछ ही दिनों में मौसम में आई गर्मी के बाद अचानक बारिश के चलते पारा गिरने से तापमान में गिरावट आ सकती है. इसकी वजह से बीमारियों का ग्राफ बढ़ेगा. हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार, इस मौसम सर्द गर्म का खतरा बढ़ जाता है. खासकर बच्चों और बुजुर्गों को इस मौसम में विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement