Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Heat Wave Update: गुरुग्राम में पारा 45 डिग्री के पार, दिल्ली में गर्मी ने तोड़ा 52 साल का रिकॉर्ड

Weather Forecast: दिल्ली में 18 अप्रैल 2010 को अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

Heat Wave Update: गुरुग्राम में पारा 45 डिग्री के पार, दिल्ली में गर्मी ने तोड़ा 52 साल का रिकॉर्ड

Heat Wave

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उत्तर भारत में भीषण गर्मी (Heat Wave) का कहर जारी है. कई शहरों में पारा 45 डिग्री तक पहुंच गया है. दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR Weather) में भी भीषण गर्मी पर पड़ रही है. गुरुग्राम में तो पारा 45 डिग्री के पार पहुंच गया. इससे पहले 28 अप्रैल, 1979 गुरुग्राम में पारा  44.8 डिग्री सेल्सियस पहुंचा था. अब ये रिकॉर्ड भी टूट गया है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अभी अगले पांच दिनों तक गर्मी से राहत मिलने के कोई आसार नहीं हैं.  

दिल्ली में 52 साल का टूटा रिकॉर्ड
दिल्ली में भीषण गर्मी ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. लू व तपती गर्मी के बीच पारा 43.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जो कि बीते 52 सालों में दूसरी बार सबसे अधिक गर्म रहा. इससे पहले 1969 से 2022 के बीच 18 अप्रैल 2010 को 43.7 डिग्री सेल्सियस पारा पहुंचने का रिकॉर्ड है. हालांकि, शुक्रवार की शाम को आंधी-तूफान आने से गर्मी से हल्की राहत मिल सकती है.  

यह भी पढ़ेंः Saudi Arabia बना रहा दुनिया की पहली नॉन प्रॉफिट सिटी, ये होंगी सुविधाएं 

आईएमडी मे कहा है कि 2 मई तक दिल्ली एनसीआर का तापमान 43 से 44 डिग्री के बीच जाने का अनुमान है लेकिन इस दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे लेकिन लोगों को गर्मी और उमस से राहत नहीं मिलेगी. 

2 मई तक येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने 28 अप्रैल से 2 मई तक 'येलो' अलर्ट घोषित कर रखा है. कई जगहों पर हीट वेव कंडीशन भी रहेगी. दिन में 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी.  

यह भी पढ़ेंः ये है दुनिया की सबसे महंगी Medicine, किस बीमारी के इलाज में होती है इस्तेमाल?

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement