Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि महाराष्ट्र में आने वाले दिनों में ओलावृष्टि और बारिश हो सकती है.

Weather Update: इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update IMD issues

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में शीतलहर का असर आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा. मौसम विभाग (IMD) के ने भविष्यवाणी की है कि इस सप्ताह के अंत तक उत्तर भारत के कुछ राज्यों में शीत लहर की स्थिति बने रहने की संभावना है. गुरुग्राम (Gurugram) और फरीदाबाद (Faridabad) सहित दक्षिण हरियाणा में 31 दिसंबर तक शीतलहर का असर जारी रहेगा.  IMD ने सोमवार को एक येलो अलर्ट (Yellow alert) इस संबंध में जारी किया था.

मौसम विभाग ने कहा है कि 28-29 दिसंबर को इस क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश की भी संभावना है. दूसरी ओर, देश के कुछ अन्य हिस्सों में भी अगले कुछ दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि (Hailstorm) होगी.

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने महाराष्ट्र (Maharashtra), मध्य प्रदेश (MP) और उत्तर प्रदेश (UP) के कई हिस्सों में बुधवार को इसी तरह के मौसम की भविष्यवाणी की है. महाराष्ट्र के कई जिलों में कई जगहों पर मंगलवार शाम को ओलावृष्टि, गरज और बिजली चमकी.

PM Modi के सुरक्षा काफिले में शामिल हुई नई Mercedes-Maybach 650, जानें इसके सारे फीचर्स

IMD.

देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों के कई राज्यों में अगले दो दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा. IMD के पूर्वानुमानों के मुताबिक, 31 दिसंबर से 2 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में शीत लहर की स्थिति बने रहने की संभावना है. उत्तरी राजस्थान में भी 1 जनवरी और 2 जनवरी को शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है.

अगले तीन दिनों तक रात और सुबह के वक्त पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाने की संभावना है. इस बीच, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में 30 दिसंबर और 31 दिसंबर तक घने कोहरे की संभावना है.

मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि बुधवार से गुजरात के कुछ इलाकों में तापमान में गिरावट आ सकती है. देश के पूर्वी हिस्से और बिहार में 29 दिसंबर और 30 दिसंबर को शीत लहर की स्थिति बने रहने की संभावना है. दिल्ली में मंगलवार को तापमान में एक डिग्री गिरावट आएगी. राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें-
जानें कौन है Ramanand Sagar की परपोती, तस्वीरें हो रही हैं Social Media पर वायरल

साल 2021 की वो बड़ी खबरें जिनका देश की Economy पर पड़ेगा सीधा असर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement