Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

West Bengal में बढ़ रहे कोविड के मामले, PM के साथ वर्चुअल बैठक करेंगी ममता

ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी के साथ वर्चुअल बैठक करने वाली हैं.

West Bengal में बढ़ रहे कोविड के मामले, PM के साथ वर्चुअल बैठक करेंगी ममता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : पश्चिम बंगाल में लगातार बढ़ते कोविड के मामलों के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को बताया कि वो इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक वर्चुअल बैठक करने वाली हैं. ध्यान देने वाली बात ये है कि राज्य में दैनिक कोरोनावायरस मामलों की संख्या बढ़कर 14,022 तक पहुंच गई है. 

ममता करेंगी पीएम से बात

मुख्यमंत्री ने हावड़ा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, "राज्य में दैनिक COVID-19 मामलों की संख्या बढ़कर 14,022 और सक्रिय मामलों की संख्या 33,042 हो गई है। मैं कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक वर्चुअल बैठक में भाग लूंगी.” 

पश्चिम बंगाल में कोविड की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए, ममता बनर्जी ने कहा कि अंतरराज्यीय सीमा क्षेत्र की आवाजाही के लिए अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण के साथ प्रतिबंधों को बढ़ाया जाएगा.

कैसी है पश्चिम बंगाल की तैयारियां

राज्य में मरीजों की ताजा स्थिति और कोविड से निपटने की तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा, “प्रदेश में कोविड के कुल 2,075  ​​​मरीज अस्पताल में भर्ती हैं और 403 क्षेत्र नियंत्रण क्षेत्र हैं. वहीं पॉजिटिविटी दर 23.17 प्रतिशत है, इसके अलावा मृत्यु दर 1.18 प्रतिशत है. वहीं राज्य में अभी लगभग 19,517 बेड  उपलब्ध हैं.”

ममता बनर्जी ने कहा है कि अंतरराज्यीय आवागमन के लिए आरटी-पीसीआर अनिवार्य होना चाहिए. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले 15 दिन महत्वपूर्ण हैं और राज्य सरकार कोविड के प्रतिबंधों को बढ़ाने की तैयारी कर रही है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement