Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

West Bengal: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों में नामांकन को लेकर भड़का बवाल, कई इलाकों में हिंसा, वजह क्या है

West Bengal: बिजयगंज बाजार के पास भांगर ब्लॉक 2 के बीडीओ कार्यालय के सामने मेला मैदान में ISF और TMC कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई. अब कई हिस्सों में हिंसा भड़की है.

West Bengal: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों में नामांकन को लेकर भड़का बवाल, कई इलाकों में हिंसा, वजह क्या है

West Bengal.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 8 जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव के सिलसिले में नामांकन दाखिल करने को लेकर कई जगह हिंसा भड़की है. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस एवं विपक्षी दलों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. 

राज्य के दक्षिण 24 परगना और बांकुड़ा जिलों में नामांकन दाखिल करने को लेकर लगातार पांचवें दिन भी हिंसा जारी रही. इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के समर्थक कोलकाता से करीब 30 किलोमीटर दूर दक्षिण 24 परगना के भांगर इलाके में आपस में भिड़ गए. 

स्थिति पर काबू के लिए भारी पुलिस बल वहां भेजा गया, जिसने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया. दोनों दलों के समर्थकों ने एक-दूसरे को नामांकन दाखिल करने से रोकने की कोशिश की और इस क्रम में उन्होंने बम फेंके एवं कई कारों को नुकसान पहुंचाया. 

इसे भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy: सिर्फ गुजरात नहीं आपके राज्य में भी पड़ेगा बिपरजॉय तूफान का असर, आसमान में होगा बड़ा खेल

जगह-जगह भड़की है हिंसा

पुलिस के अनुसार दोनों पक्षों के कई कार्यकर्ता घायल हो गए. जिले के कैनिंग इलाके में भी हिंसा हुई जहां तृणमूल के असंतुष्ट गुटों के सदस्यों से कथित तौर पर जुड़े उपद्रवियों ने पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने से रोकने की कोशिश की. 

RAF के जवानों को संभालनी पड़ी कमान

पुलिस ने बताया कि उपद्रवियों ने त्वरित कार्रवाई बल (RAF) के जवानों पर बम फेंके और पथराव किया और स्थिति पर काबू के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े. अधिकारियों के अनुसार बांकुड़ा के इंदास इलाके में नामांकन केंद्र के बाहर भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं की तृणमूल समर्थकों से झड़प हो गई. 

9 जून से ही स्थिति है तनावपूर्ण 

पुलिस द्वारा स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश किए जाने के बावजूद दोनों दलों के समर्थक आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे पर पथराव किया. पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 9 जून को शुरू हुई और उसके बाद से ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में नामांकन रोकने के लिए हिंसक घटनाएं हुईं.

इसे भी पढ़ें- कौन हैं तमिलनाडु के मंत्री सेंथिल, ED ने गिरफ्तार किया तो बिगड़ी तबीयत, अब होगी बायपास सर्जरी

क्या कह रहे हैं विपक्षी दल?

BJP, कांग्रेस और CPI जैसे विपक्षी दलों ने तृणमूल पर दूसरे दलों के उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने से रोकने के लिए बाहुबल का उपयोग करने का आरोप लगाया है. ISF नेता और भांगर के विधायक नौशाद सिद्दीकी ने कहा, 'तृणमूल कांग्रेस के गुंडे हमारे उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने से रोकने के लिए कल रात से हिंसा पर उतारू हैं.'

तृणमूल के राज्य प्रवक्ता कुणाल घोष ने विपक्ष के आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि आईएसएफ इलाके में हिंसा भड़काने की कोशिश कर रही है. सत्ता पक्ष ने विपक्षी दलों से अपने उम्मीदवारों की पूरी सूची जारी करने को भी कहा ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें नामांकन दाखिल करने में मदद मिल सकती है. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement