Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मनीष सिसोदिया-सत्येंद्र जैन की जगह कौन संभालेगा कमान, क्या नए चेहरों को मिलेगा मौका? जानिए सबकुछ

दिल्ली कैबिनेट से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस्तीफा दे दिया है. अब नए चेहरों को कैबिनेट में एंट्री मिल सकती है.

मनीष सिसोदिया-सत्येंद्र जैन की जगह कौन संभालेगा कमान, क्या नए चेहरों को मिलेगा मौका? जानिए सबकुछ

अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के शराब नीति घोटाले में फंसे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया है. CBI की गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को उन्होंने यह फैसला किया है. पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बीते साल मई में उन्हें कथित मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक केस में गिरफ्तार किया गया था. दोनों ने अपना इस्तीफा अरविंद केजरीवाल को सौंपा, जिसे सीएम ने मंजूर कर लिया. दिल्ली कैबिनेट अब 5 मंत्रियों के इर्द-गिर्द घूम रही है.

दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने कहा कि केजरीवाल ने दोनों इस्तीफे स्वीकार कर लिए और उन्हें उपराज्यपाल वीके सक्सेना के पास राष्ट्रपति को भेजने के लिए भेज दिया. आम आदमी पार्टी (AAP) ने कहा है कि जल्द ही दो नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल किया जाएगा, लेकिन उन्होंने कोई समय सीमा नहीं बताई है.

इसे भी पढ़ें- सिसोदिया-सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद में बंटे मंत्रालय, जानें किसको क्या मिला

मनीष सिसोदिया-सत्येंद्र जैन की जगह क्या नए चेहरों को मिलेगी एंट्री?

दिल्ली कैबिनेट में कुछ नए नाम शामिल हो सकते हैं. AAP के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज, आतिशी, दिलीप पांडेय और संजीव झा के नामों पर चर्चा हो रही है. आतिशी और दिलीप पांडेय अरविंद केजरीवाल के सबसे करीबी नेताओं में शुमार हैं. 

ये भी पढ़ें- 'पिता की सीख और शायराना अंदाज', मनीष सिसोदिया ने कुछ इस तरह लिखा 3 पन्नों का इस्तीफा

मनीष सिसोदिया के पास थे कितने मंत्रालय?

अरविंद केजरीवाल ने बीते साल मई में सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद स्वास्थ्य, गृह और उद्योग सहित अपने सात विभागों को अपने डिप्टी और दोस्त मनीष सिसोदिया को सौंप दिया था. उनके पास पहले से ही 11 पोर्टफोलियो थे. मनीष सिसोदिया अब तक 33 विभागों में से 18 को संभाल रहे थे, जिनमें वित्त, योजना, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली पर्यटन और लोक निर्माण शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- क्या सिसोदिया की गिरफ्तारी में है केजरीवाल की साजिश? जानें अलका लांबा ने क्यूं लगाया आरोप

मनीष सिसोदिया-सत्येंद्र जैन ने क्यों दिया इस्तीफा?

अंतरिम तौर पर उनके पोर्टफोलियो कैलाश गहलोत और राज कुमार आनंद के बीच बांटे गए हैं. दिल्ली कैबिनेट पहले से बहुत सीमित है. दोनों सीनियर मंत्रियों के पास कई महत्वपूर्ण विभाग थे. पार्टी का कहना है कि दोनों मंत्रियों से पूछताछ की जा रही है. दोनों अपना समय आरोपों के सवाल-जवाब में दे रहे हैं. ऐसे में दोनों ने इस्तीफा देने का फैसला किया है. AAP के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, नए मंत्रियों को जल्द ही मंत्रिपरिषद में शामिल किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement