Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Work From Home खत्म! अब केंद्र सरकार के सभी कर्मचारियों को जाना होगा ऑफिस

Work From Home: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि अब किसी भी कर्मचारी के लिए अब ‘‘घर से काम’’ करने का विकल्प नहीं होगा.

Work From Home खत्म! अब केंद्र सरकार के सभी कर्मचारियों को जाना होगा ऑफिस

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सोमवार से केंद्र सरकार के सभी कर्मचारियों के लिए कार्यालय में उपस्थिति बहाल कर दी गयी है. उन्होंने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है.

कार्मिक राज्य मंत्री ने कहा, "महामारी की स्थिति की समीक्षा आज की गयी और कोविड मामलों के साथ ही संक्रमण दर में गिरावट के मद्देनजर ऐसा फैसला किया गया है कि कल से कार्यालय में पूर्ण उपस्थिति बहाल की जाएगी और सभी स्तरों पर कर्मचारियों को बिना किसी छूट के सात फरवरी 2022 से नियमित आधार पर कार्यालय में उपस्थित रहना होगा."

पढ़ें- PM CARES: 2020-21 में हुई तीन गुना वृद्धि, खर्च बढ़कर 3,976 करोड़ रुपये पहुंचा

उन्होंने कहा कि बहरहाल विभागों के प्रमुखों को यह सुनिश्चित करना होगा कि कर्मचारी हर वक्त चेहरे पर मास्क (Mask) पहने और कोविड उपयुक्त व्यवहार (Covid Protocol) का पालन करते रहें. केंद्र ने अवर सचिव स्तर से नीचे के अपने 50 प्रतिशत कर्मचारियों के लिए घर से काम करने की व्यवस्था (Work From Home) को 31 जनवरी को 15 फरवरी तक बढ़ाया था.

पढ़ें- Hyundai और Kia के बाद कश्मीर विवाद में कूदे Pizza Hut और KFC, इस तरह मांगी माफी

जितेंद्र सिंह ने कहा, "लेकिन संबंधित वर्गों से राय लेने और स्थिति की समीक्षा करने के बाद कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने एक नया कार्यालय ज्ञापन जारी किया जिसमें यह सूचित किया गया है कि सभी स्तर के सभी कर्मचारी बिना किसी छूट के कल से यानी सात फरवरी से कार्यालय में उपस्थिति होंगे." उन्होंने कहा कि किसी भी कर्मचारी के लिए अब ‘‘घर से काम’’ करने का विकल्प नहीं होगा.

पढ़ें- वर्षों की विकास यात्रा में छूट गए करोड़ों गरीबों को PMJDY से मिला बैंकिंग का अधिकार

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement