Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Snake Bite: 3 दिनों में सांप ने 3 भाइयों को डंसा, 2 की मौत, 1 की हालत गंभीर

Snake Bite: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर से बेहद दर्दनाक खबर सामने आई है. दो दिनों के भीरत एक सांप ने 3 भाइयों को डंसा है. इसमें से दो की मौत हो गई है और एक की हालत बेहद चिंताजनक है. इस हादसे के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है... 

Snake Bite: 3 दिनों में सांप ने 3 भाइयों को डंसा, 2 की मौत, 1 की हालत गंभीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलरामपुर (Balrampur) से एक दर्दनाक खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि यहां एक सांप ने 3 दिनों के भीतर तीन भाइयों को काटा. इसमें से दो की मौत हो चुकी है और तीसरा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है. वहीं इस मामले में परिवार वालों ने अस्पताल पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. सीएमओ ने टीम गठित कर जांच के आदेश दे दिए हैं.

यह खबर बलरामपुर के ललिया थाना क्षेत्र की है. भवनियापुर गांव में मंगलवार की रात 36 साल के अरविंद मिश्रा छत पर सो रहे थे. रात में ही उन्हें सांप ने काट लिया. परिजन उन्हें तुरंत जिला मेमोरियल अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां से बिना प्राथमिक इलाज के ही उन्हें बहराइच रेफर कर दिया गया. बहराइच में इलाज के दौरान 3 अगस्त को अरविंद मिश्रा की मौत हो गई. जैसे ही अरविंद मिश्रा के मौत की खबर सामने आई, लुधियाना में रहे रहे उनके छोटे भाई 27 साल के गोविंद मिश्रा और ममेरे भाई चंद्रशेखर पाण्डेय गांव पहुंचे. 

यह भी पढ़ें, खाट पर आराम कर रहा था शख्स, तभी सामने आया Cobra, उड़े होश

जब रात में दोनों सो रहे थे तो इन्हें भी सांप ने काट लिया. घर वालों को लग रहा है कि इन दोनों को भी उसी सांप ने काटा है. दोनों की हालत खराब होने पर परिजन जिला अस्पताल श्रावस्ती पहुंचे. यहां गोविंद को मेडिकल कॉलेज बहराइच रेफर किया गया जहां इलाज के दौरान गोविंद मिश्रा की मौत हो गई. वहीं चंद्रशेखर पाण्डेय की हालत गंभीर बनी हुई है.

एक ही परिवार में दो भाइयों की मौत से पूरे घर में कोहराम मचा हुआ है. इस हादसे के बाद पूरे गांव में भी लोग सदमे में हैं. वहीं, स्वास्थय विभाग और वन विभाग की टीम ने गांव का दौरा किया और लोगों को बरसात के मौसम में सतर्क रहने की सलाह दी. 

यह भी पढ़ें, क्यों मनाया जाता है World Snake Day? सांप के काटने से भारत में होती हैं सबसे ज्यादा मौतें

मृतक के पिता साधु राम मिश्रा ने सीएचसी शिवपुरा व जिला मेमोरियल अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया गया. उनका आरोप है कि सीएचसी शिवपुरा में 2 घंटे बाद इलाज शुरू हुआ जबकि जिला मेमोरियल अस्पताल में पहुंचने पर डॉक्टरों द्वारा बताया गया कि यहां पर एंटी स्नेक इंजेक्शन मौजूद नहीं है. बगैर इंजेक्शन लगाए बहराइच रेफर कर दिया गया. पीड़ित पिता का कहना है कि यदि समय से इंजेक्शन लग गया होता तो शायद उनका बड़ा पुत्र जीवित होता. सीएमओ डॉ. सुशील कुमार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं और दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की बात कही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement