Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Motivational Story: 20 सालों से उठा रहा था कूड़ा, 50 की उम्र में पास की 10वीं

Inspirational Story: मुंबई से एक प्रेरणादायी खबर सामने आई है. 50 साल के एक बीएमसी सफाईकर्मी ने अपने पहले प्रयास में ही 10वीं की परीक्षा पास की है...

Motivational Story: 20 सालों से उठा रहा था कूड़ा, 50 की उम्र में पास की 10वीं

बीएमसी सफाईकर्मी रामाप्पा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: महाराष्ट्र से एक ऐसी खबर आई है जो हम सबके लिए प्रेरणादायी है. यह खबर बीएमसी के एक 50 साल के कर्मचारी से जुड़ी है. इस 50 साल के शख्स ने अपने पहले प्रयास में एसएससी (SSC) की परीक्षा पास करने में कामयाबी हासिल की है. इस सफाईकर्मी की बचपन में पढ़ाई छूट गई थी. लेकिन, कुछ साल पहले इस शख्स ने अपने अधूरे सपने को पूरा करने की ठानी. पिछले 3 सालों से यह सफाईकर्मी परीक्षा की तैयारी कर रहा था.

कुंचिकोरवे माशन्ना रामाप्पा (Kunchikorve Mashanna Ramappa) बीएमसी (BMC) में काम करते हैं. रामाप्पा ने एसएससी की तैयारी के लिए 3 साल पहले 8वीं में दाखिला कराया. उन्होंने अपना एडमिशन धारवी के यूनिवर्सल नाइट स्कूल करवाया. 2022 में उन्होंने पहले प्रयास में एसएससी क्लीयर किया. उन्हें 57 फीसदी मार्क्स मिले हैं. रामाप्पा यहीं नहीं रुकना चाहते हैं. अब वह आगे 12वीं की परीक्षा भी पास करना चाहते हैं.

रामाप्पा ड्यूटी के बाद रोज शाम 7 से 8.30 तक स्कूल जाते थे. रामाप्पा पिछले 2 दशक से बीएमसी में सफाईकर्मी के रूप में काम कर रहे हैं.

रामाप्पा ने बताया कि मेरे बच्चे ग्रेजुएट हैं. उन्होंने पढ़ाई में मेरी मदद की. मैं पढ़ाई जारी रखना चाहता हूं और अब 12वीं पास करना चाहता हूं. 

रामाप्पा ने कहा कि बचपन में परिस्थितियां विपरीत थीं इसलिए पढ़ाई छूट गई. लेकिन खुशी है कि मैंने आखिरकार 10वीं का बोर्ड क्लियर कर लिया. रामाप्पा ने कहा कि मैं आगे की पढ़ाई अब इसलिए भी करना चाहता हूं क्योंकि इससे दूसरों को प्रेरणा मिले.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement