Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zubair Arrest News: 3 महीने में अकाउंट में आए 50 लाख, जुबैर के बैंक खातों की जांच करेगी एजेंसी

Alt News Co-Founder Zubair Arrest: ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. हिंदू देवताओं पर विवादित ट्वीट के बाद जुबैर के खाते में हुए 50 लाख की बड़ी रकम के ट्रांजैक्शन पर भी पुलिस पूछताछ करने जा रही है. जुबैर की गिरफ्तारी पर राजनीतिक बवाल भी जारी है और विपक्षी दल इसे साजिश करार दे रहे हैं. बीजेपी का कहना है कि सरकार का इस गिरफ्तारी से कोई लेना-देना नहीं है.

Zubair Arrest News: 3 महीने में अकाउंट में आए 50 लाख, जुबैर के बैंक खातों की जांच करेगी एजेंसी

मोहम्मद जुबैर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: फैक्ट चेकर वेबसाइट ऑल्ट न्यूज (Alt News) के सह-संस्थापक जुबैर पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. हिंदू देवताओं पर आपत्तिजनक ट्वीट के बाद अब उनसे 50 लाख रुपये के संदिग्ध ट्रांजैक्शन को लेकर भी पूछताछ की जाएगी. दिल्ली पुलिस का दावा है कि पिछले 3 महीने में उसके खाते में से 50 लाख का ट्रांजैक्शन हुआ है. पुलिस अब इस एंगल से भी जांच कर रही है कि इतनी बड़ी रकम अकांउट में किसने ट्रांसफर की है और इसके पीछे क्या वजह हैं.  

Money Laundering के केस में फंस सकते हैं जुबैर 
सूत्रों का कहना है कि पिछले 3 महीने में 50 लाख रुपये के फंड ट्रांसफर किए गए हैं. पुलिस इस बड़ी रकम के ट्रांसफर के स्रोत जुटा रही है. खबर है कि प्रवर्तन निदेशालय से भी जांच में सहयोग के लिए दिल्ली पुलिस संपर्क कर सकती है. मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से भी जांच की जाएगी.

पुलिस अधिकारी इस बड़े लेन-देन की जांच कर रहे हैं और इस बाबत जुबैर से सवाल-जवाब भी किया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस ने कुछ कंपनियों और संस्थाओं का पता भी लगा लिया है जिन्होंने यह रकम फंड की है.

यह भी पढे़ं: Mohammad Zubair को क्यों किया गिरफ्तार? दिल्ली पुलिस ने किया 'हनीमून होटल' का जिक्र

2018 में किए थे आपत्तिजनक ट्वीट 
हिंदू देवता के खिलाफ 2018 में आपत्तिजनक ट्वीट करने से जुड़े मामले में दिल्ली की एक अदालत ने मोहम्मद जुबैर से पूछताछ के लिए हिरासत मंगलवार को 4 दिन के लिए बढ़ा दी है. दिल्ली पुलिस का आरोप है कि ये विवादास्पद ट्वीट प्रसिद्धि के लिए थे. 

जुबैर के वकीलों ने अपनी दलील में कहा था कि जुबैर ने ट्वीट में एक फिल्म के चित्र का इस्तेमाल किया था और फिल्म देश में बैन नहीं है. कोर्ट ने इस दलील को स्वीकार नहीं किया है और फिलहाल ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक को मंगलवार तक जेल में ही रहना होगा. 

यह भी पढे़ं: Alt News के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement