Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AMU में तमंचे के दम पर हिंदू छात्र से बुलवाया 'पाकिस्तान जिंदाबाद', जांच में जुटी पुलिस

आरोप है कि मुस्लिम छात्रों ने प्रथम वर्ष के छात्र के साथ मारपीट की थी और फिर उसे पाकिस्तान जिंदाबाद कहने के लिए दबाव बनाया था.

AMU में तमंचे के दम पर हिंदू छात्र से बुलवाया 'पाकिस्तान जिंदाबाद', जांच में जुटी पुलिस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ जिले की यूनिवर्सिटी यानी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) एक बार फिर विवादों में घिर गई है. जिन्ना की तस्वीर से जुड़े विवाद के बाद अब एएमयू (AMU) में एमटेक के हिंदू छात्र का मानसिक उत्पीड़न करने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक मुस्लिम छात्र पर तमंचे के बल पर हिंदू छात्र से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' नारे लगवाने के लिए कहा गया था.

इतना ही नहीं, इस छात्र के हिंदू प्रतीकों को भी क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की गई है. आरोप हैं कि पाकिस्तान जिंदाबाद नारे लगवाने के साथ ही आरोपियों ने उसका कलावा भी उतार लिया था. पीड़ित छात्र ने उन आरोपियों को लेकर कहा कि उन छात्रों ने मेरी बहन को भी हिजाब पहनाने की धमकी दी है. 1 साल पहले भी आरोपी छात्र हिंदू छात्रा को सोशल मीडिया पर हिजाब पहनाने की धमकी दे चुका है और सोशल मीडिया पर लगातार इस मुद्दे पर दोनों के बीच विवाद चलता रहा था.

Economic Slowdown: कैसे समझें की आर्थिक मंदी आने वाली है, कैसे मिलते हैं संकेत?

पीड़ित ने सुनाई आपबीती

रिपोर्ट्स के मुताबिक साकेत कुमार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एमटेक प्रथम वर्ष का छात्र है. इस हिंदू छात्र का आरोप है कि AMU के सुलेमान हॉल मेरे साथ रहवर नाम के मुस्लिम छात्र ने जबरन नशे की हालत में तमंचे के बल पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए थे.

पीड़ित छात्र ने आरोप लगाया कि, "मेरे हाथ में बंधा हुआ कलावा भी उतरवा दिया. छात्र का आरोप है कि आरोपी छात्र ने मेरी बहन को हिजाब पहनने की भी धमकी दी है. इन तमाम बातों का मेरे द्वारा विरोध किया गया तो मेरे ऊपर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें मेरे सर और बाजू में गंभीर चोट भी आई हैं. आनन-फानन में साथ के छात्रों द्वारा उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया."

हिंदूवादी संगठनों ने कर दिया समर्थन

वहीं प्राथमिक उपचार के बाद अब जानकारी के मुताबिक छात्र की हालत ठीक है. छात्र ने बताया, "अब स्वस्थ होने के बाद मेरे द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस ने कहा कि नॉर्मल घटना की तहरीर दे दो. यह तहरीर विवादित है." इसी शिकायत को लेकर हिंदूवादी संगठन से जुड़े लोगों के साथ पीड़ित छात्र सिविल लाइंस थाने पहुंचा. पुलिस ने छात्र को कार्रवाई का आश्वासन दिया है."

पहले भी कुछ ऐसा ही किया था अपराध

आपको बता दें कि यह आरोपी छात्र पहले भी कई विवादों में शामिल रहा है. हिंदू छात्र के साथ मारपीट करने वाला यह वही मुस्लिम छात्र है जिसने लगभग 1 वर्ष पहले एएमयू की एक हिंदू छात्रा को सोशल मीडिया के माध्यम से हिजाब पहनाने की धमकी दी थी. वहीं यह मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई भी की थी.

सिंगापुर में फैमिली ऑफिस खोलेंगे मुकेश अंबानी, जानिए कारण 

जांच में जुटी है पुलिस

इस मामले में हिंदू संगठन से जुड़े छात्र नेता अमित गोस्वामी ने जानकारी देते हुए बताया है कि एएमयू के एमटेक के छात्र ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें कहा गया है कि एएमयू के रहबर नाम के छात्र ने तमंचे के बल पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए हैं. गौरतलब है कि पुलिस अब इस मामले की विस्तृत जांच में जुटी हुई है और आरोपों की पुष्टि होने पर आरोपी पर सख्त एक्शन लिया जा सकता है.  

(इनपुट-एजेंसी)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement