Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उधर ऑपरेशन की तैयारी चल रही थी, इधर जाम में फंसे थे डॉक्टर, देखें-कैसे कार छोड़कर पैदल भागे!

Inspirational Story: बेंगलुरु में एक डॉक्टर ने ऐसा कदम उठाया है जो पूरे समाज के लिए प्रेरणादायी साबित हो रहा है. डॉक्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

उधर ऑपरेशन की तैयारी चल रही थी, इधर जाम में फंसे थे डॉक्टर, देखें-कैसे कार छोड़कर पैदल भागे!

डॉक्टर गोविंद नंदकुमार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु अपने ट्रैफिक जाम के लिए बदनाम है. यहां थोड़ी सी दूरी भी तय करने में लंबा समय लगता है. ऐसे शहर में एक मरीज के लिए डॉक्टर द्वारा उठाया गया कदम पूरे समाज के लिए प्रेरणादायी साबित हो रहा है. 

बेंगलुरु के मणिपाल अस्पताल में गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के सर्जन डॉक्टर गोविंद नंदकुमार एक इमर्जेंसी सर्जरी करने जा रहे थे. उन्हें गॉलब्लाडर की सर्जरी करनी थी. वह सरजापुर और मराठाहल्ली के बीच ट्रैफिक जाम में फंस गए. 

सर्जरी जरूरी था इसलिए डॉक्टर नंदकुमार ने बड़ा फैसला लिया. उन्होंने अपनी कार छोड़ दी और दौड़ते हुए 3 किलोमीटर का सफर तय किया. उन्होंने इसका एक क्लिप अपने इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट की है.

यह भी पढ़ें, सांप्रदायिक सौहार्द की बेहतरीन मिसाल, मुस्लिम परिवार ने घर में कराया देवी जागरण, देखें वीडियो

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि मैं अपने घर से सेंट्रल बेंगलुरु से बेंगलुरु दक्षिण में पड़ने वाले मणिपाल अस्पताल के लिए रोज यात्रा करता हूं. मैं समय पर घर छोड़ा. मेरी टीम ऑपरेशन के लिए पूरी तरह तैयार थी. मैं ट्रैफिक जाम में फंसा था. मैंने कार छोड़ने का फैसला किया और बिना सोचे-समझे अस्पताल के लिए भागा.

यह भी पढ़ें, 52 की उम्र में पास किया NEET लेकिन डॉक्टर नहीं बनना, इनका सपना कुछ और है

डॉक्टर नंदकुमार की टीम मरीज के एनेस्थीसिया दे रही थी. ऑपरेशन थियेटर में पहुंचते ही बिना देरी किए सर्जरी ड्रेस पहनकर उन्होंने ऑपरेशन शुरू कर दिया. यह ऑपरेशन सफल रहा और मरीज को अब अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है.

ध्यान रहे कि पिछले हफ्ते बेंगलुरु में भारी बारिश की वजह से पूरे शहर में जल जमाव देखने को मिला था. साथ ही भीषण ट्रैफिक जाम भी देखने को मिला था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement