Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Waqf Board केस में AAP विधायक को बड़ी राहत, अमानतुल्लाह खान को मिली जमानत

ACB ने 16 सितंबर को अमनातुल्लाह खान के परिसरों पर छापे मारने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया था. बुधवार को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दे दी है.

Delhi Waqf Board केस में AAP विधायक को बड़ी राहत, अमानतुल्लाह खान को मिली जमानत

अमानतुल्लाह खान (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से दिल्ली वक्फ बोर्ड ( Delhi Waqf Board) में भ्रष्टाचार से जुड़े एक मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को जमानत मिल गई है. 

अमानतुल्लाह खान की ओर से पेश सीनियर एडवोकेट राहुल मेहरा ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान कहा था कि IPC की धारा 409 लगाने के लिए सभी सामग्री गायब है. अभियोजन ने अपनी मर्जी से वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष को निशाना बनाया. यह धारा किसी सरकारी कर्मचारी या बैंक, व्यापारी या एजेंट के क्रिमिल ब्रीच करने पर लगाई जाती है.

Nupur Sharma Controversy: ‘जो रब से ना डरा चलो “अरब” से तो डरा’, आप के इस नेता के ट्वीट पर भड़की बीजेपी 

कोर्ट में अमानतुल्लाह के वकील ने क्या दी थी दलील?

राहुल मेहरा ने कहा था कि किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया गया और ये आरोप प्रक्रियागत खामी है. उन्होंने कहा कि फंड का कोई दुरुपयोग नहीं हुआ और न ही प्रथम दृष्टया इसका कोई सबूत है. फंड में घोटाले के बारे में वकील ने कहा कि ‘‘एक-एक पैसे का हिसाब रखा गया.

AAP विधायक अमानतउल्ला खान को एसीबी ने किया गिरफ्तार, छापेमारी में मिले थे हथियार और कैश

इन दलीलों का विरोध करते हुए अतिरिक्त लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि अभी यह मामला जमानत देने के स्तर पर नहीं पहुंचा है. उन्होंने यह भी कहा कि अमानतुल्लाह खान ने एजेंसी से झूठ बोला था कि उनका मोबाइल फोन खो गया है.

क्या है AAP विधायक पर आरोप?

राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को आप विधायक अमानतुल्ला खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. एसीबी ने 16 सितंबर को खान के परिसरों पर छापे मारने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया था. उनके खिलाफ दर्ज मामले के मुताबिक अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष रहने के दौरान कथित तौर पर सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करके 32 लोगों को भर्ती किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement