Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Ram Leela: रामलीला में केवट बनेंगे मनोज तिवारी, बाहुबली प्रभास करेंगे रावण दहन, इन कलाकारों की भी दिखेगी झलक

दिल्ली की रामलीला बेहद खास होती है. इस कार्यक्रम में सिने जगत के मशहूर कलाकार हिस्सा लेते हैं. इस बार क्या है खास, पढ़ें दीक्षा पांडेय की रिपोर्ट.

Delhi Ram Leela: रामलीला में केवट बनेंगे मनोज तिवारी, बाहुबली प्रभास करेंगे रावण दहन, इन कलाकारों की भी दिखेगी झ�लक

लालकिले की रामलीला.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली (Delhi) में हर साल लाल किला (Red Fort) के राम लीला ग्राउंड (Ram Lila Ground) में भव्य रामलीला का आयोजन किया जाता है. लव कुश रामलीला समिति ने ग्राउंड पर इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस साल 5 अक्टूबर को दशहरा (Dussehra) है. ऐसे में 26 सितंबर से शुरू हो रहे नवरात्रि त्योहार के दिन से ही रामलीला शुरू हो जाएगी.

26 सितंबर से लेकर 6 अक्टूबर तक रामलीला का आयोजन होगा. 5 अक्टूबर दशहरे के दिन रावण दहन होगा और 6 अक्टूबर को भगवान राम का राज तिलक होगा. इस बार काफी कुछ खास राम लीला ग्राउंड के इस आयोजन में देखने को मिलेगा. 

सबसे खास कि इस बार राजनीति, बॉलीवुड और ग्लैमर दुनिया की जानी मानी शख्शियतें इस राम लीला का हिस्सा होंगी. तमाम पॉलिटिशियन और अभिनेता रामलीला में किरदार निभाएंगे.

Raju Srivavstava का पार्थिव शरीर लेने एम्स पहुंची पत्नी Shikha Srivastava, अब कैसे कटेगा जिंदगी का सफर

कौन निभाएगा किसका किरदार?

आम आदमी पार्टी के नेता (AAP) नेता ब्रजेश गोयल अंगद का किरदार, सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) केवट का, अभिनेता असरानी नारद का, अभिनेता अखिलेंद्र मिश्र रावण का, अभिनेत्री अमिता नागिया मंदोदरी का किरदार निभाएंगी. केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते निषादराज की भूमिका में नजर आएंगे. अश्विनी चौबे ऋषि वशिष्ठ बनेंगे.

Raju Srivastava को पहले ही हो गया था मौत का अंदेशा? बातें सुनकर लोग बोले-ये इत्तेफाक नहीं...

रामलीला

बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता जनक का किरदार वहीं पूर्व मेयर सरदार अवतार सिंह कुंभकरण का किरदार निभाएंगे. एक्टर सोनू डागर भगवान राम और एक्ट्रेस शिवानी राघव माता सीता के किरदार में मंच पर नजर आएंगी. एक्टर अरुण मंडोला मंच पर लक्ष्मण के रूप में, एक्टर निर्भय वाधवा हनुमान के रूप में मंच पर नजर आएंगे. 

Raju Srivastava Passed Away: इस मिशन के लिए जीते थे राजू श्रीवास्तव, इमोशनल कर देंगी उनकी 7 कहानियां

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को भी भेजा गया है न्योता

रामलीला ग्राउंड की भव्य रामलीला कार्यक्रम के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किया गया है.दशहरा के दिन बाहुबली एक्टर प्रभास मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. उस दिन भगवान राम के किरदार में प्रभास होंगे. वे बही रावण, मेघनाद और कुंभकरण के पुतलों का दहन करेंगे.

...और क्या कुछ होगा इस बार की रामलीला में खास?

ग्राउंड में प्रवेश करने से पहले ही भगवान राम की एक बड़ी प्रतिमा नजर आएगी, जिसे कोलकाता के कलाकारों ने खासतौर पर तैयार किया है. इस बार रामलीला में बढ़ते डिजिटलाइजेशन की भी मिसाल देखने को मिलेगी. मंच पर दोनो तरफ की सेनाएं थ्री डी शस्त्रों से लड़ती नजर आएंगी. 

राम लीला

किरदारों के हांथ में शस्त्र की जगह थ्री डी मैपिंग के जरिए तैयार किए गए लेजर लाइट की मदद से बने शस्त्र होंगे. बड़ा भव्य मंच तैयार किया जाएगा. हजारों लोगों के बैठने के लिए दर्शक दीर्घा बनाई जा रही है. अलग-अलग समितियों की अपील पर उन्हे को ग्राउंड मुहैया कराने और लाइसेंस अप्लाई करने की अंतिम तारीख दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने 26 सितंबर तक बढ़ा दी है.

Raju Srivastava Death Reason: भतीजे ने बताया क्यों अचानक हुई राजू की मौत? वजह पर किया खुलासा

राम लीला

लाल किले की भव्य रामलीला का कितना होगा बजट?

कोविड महामारी के बाद लाल किला ग्राउंड ये पहली बार ऐसा भव्य आयोजन होने जा रहा है. ऐसे में लव कुश रामलीला के बजट में भी बढ़ोत्तरी हुई है. बताया जा रहा बाकी सालों के मुकाबले बजट 2.5 करोड़ से बढ़कर तकरीबन 5 करोड़ पहुंच गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement