Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जबलपुर में बिशप के घर रेड, मशीनों से हो रही नोटों की गिनती, भारी मात्रा में विदेशी करेंसी भी

जबलपुर में एक बिशप के घर और दफ्तर में छापेमारी के दौरान करोड़ों की नकदी बरामद की गई है. नोटो की गिनती जारी है. पढ़ें अजय दुबे की रिपोर्ट...

जबलपुर में बिशप के घर रेड, मशीनों से हो रही नोटों की गिनती, भारी मात्रा में विदेशी करेंसी भी

पीसी सिंह के घर नोटों की गिनती जारी है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक बिशप के घर से करोड़ों की बेनामी संपत्ति मिलने की खबर है. इकोनॉमिक ऑफेंस विंग ने जब जबलपुर में बिशप पीसी सिंह के घर और दफ्तर पर छापा मारा तो नकदी और बेनामी संपत्ति देखकर अधिकारी भौंच्चक रह गए. बिशप पीसी सिंह के घर से न सिर्फ भारतीय बल्कि बड़ी मात्रा में विदेशी करेंसी भी बरामद की गई है. दावा किया जा रहा है कि पीसी सिंह के खिलाफ 99 आपराधिक मामले दर्ज हैं. ज्यादातर मामले छेड़छाड़, अवैध वसूली और फर्जी दस्तावेज बनाने के हैं.

पीसी सिंह द बोर्ड ऑफ एजुकेशनल चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के चेयरमैन हैं. इकोनॉमिक ऑफेंस विंग को सूचना मिली की पीसी सिंह के पास नकदी और बेनामी संपत्ति का भंडार है. इसी सूचना के आधार पर आज छापेमारी की गई. छापेमारी में करोड़ों नकदी मिलने का अनुमान है. नोटों को गिनने के लिए शहर के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया संपर्क किया गया. स्टेटे बैंक के कर्मचारी मशीन के साथ पीसी सिंह के घर पहुंचे हुए हैं. खबर लिखे जाने तक नोटों की गिनती जारी है. 

jabalpur news

बताया जा रहा है कि द बोर्ड ऑफ एजुकेशनल चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के चेयरमैन रहते हुए बिशप पीसी सिंह ने कई गड़बड़ियां की हैं. उन्होंने पर कई दस्तावेजों के हेरफेर का आरोप है. कहा जा रहा है कि उन्होंने शैक्षणिक संस्थाओं से प्राप्त होने वाली फीस धार्मिक संस्थाओं के लिए खर्च करने के नाम पर खुद पर खर्च किया.

यह भी पढ़ें, असम के इस मदरसे में चल रही थी 'आतंक की पाठशाला', गुस्साए लोगों ने ढहा दिया

यही नहीं उन पर यह भी आरोप लगाए गए हैं कि पीसी सिंह ने अपने सहयोगी पीटर बलदेव के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में 10 करोड़ रुपये की कीमती जमीन बेच दी थी. इस मामले में लखनऊ में एक एफआईआर भी दर्ज है.

ध्यान रहे कि पीसी सिंह के पहले पीटर बलदेव ही बिशप थे. साथ ही चर्च से जुड़े कई लोगों ने आरोप लगाए थे कि पीसी सिंह ने अवैध रूप से अरबों की संपत्ति अर्जित की है. 

पीसी सिंह के खिलाफ दिल्ली में 3, यूपी में 42, राजस्थान में 24, झारखंड में 3, मध्यप्रदेश में 4, छत्तीसगढ़ में 3, महाराष्ट्र में 11, पंजाब में 6, पश्चिम बंगाल में 1, हरियाणा में 1 मामले सहित कुल 99 केस दर्ज हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement