Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

असम के इस मदरसे में चल रही थी 'आतंक की पाठशाला', गुस्साए लोगों ने ढहा दिया

असम में चौथे मदरसे को ढहा दिया गया है. इस बार प्रशासन की जगह पब्लिक ने यह काम किया है. आरोप है कि इस मदरसे का आतंकी कनेक्शन था...

असम के इस मदरसे में चल रही थी 'आतंक की पाठशाला', गुस्साए लोगों ने ढहा दिया

इसी मदरसे ढहा दिया गया है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: कट्टरपंथी गतिविधियों और आतंकी कनेक्शन की वजह से सरकार ने असम में अब तक 3 मदरसों को जमींदोज कर दिया है. अब स्थानीय लोगों ने एक मदरसे (Madrasa) को ढहा दिया है. लोगों का आरोप है कि इस मदरसे में जिहादी गतिविधियां चलती थीं. मदरसे में रहने वालों के आतंकवादियों से कनेक्शन भी थे. यह घटना असम के गोवालपारा जिले की है. इसकी जानकारी पुलिस ने दी है.

पुलिस ने बताया कि गोवालपारा जिले के मटिया थाना क्षेत्र के पखिउरा 4 में स्थित मदरसे और उससे सटे मकान में 2 बांग्लादेशी रहते थे. ये दोनों जिहादी गतिविधियों के लिए इसका इस्तेमाल करते थे. पुलिस का कहना है कि फिलहाल दोनों फरार हैं.

मदरसे के मौलवी जलालुद्दीन शेख की गिरफ्तारी के बाद ही राष्ट्र विरोधी गतिविधि के लिए मदरसा के इस्तेमाल के बारे में पता चला था. पुलिस के साथ पूछताछ में मौलवी जलालुद्दीन ने बताया कि उसने दोनों बांग्लादेशी नागरिकों को पखिउरा मदरसे में बतौर टीचर नियुक्त किया था.

यह भी पढ़ें, आतंकी कनेक्शन मिलने पर असम के एक और मदरसे पर चला बुलडोजर, देखें वीडियो

ध्यान रहे कि यह मदरसा असम में ढहा दिए जाने वाला चौथा मदरसा है. पुलिस ने बताया कि जैसे ही स्थानीय लोगों की इसकी जानकारी मिली की इस मदरसे में जिहादी गतिविधियां चल रही है वे आक्रोशित हो गए. उन लोगों ने इस मदरसे और उससे सटे मकान को ढहा दिया.

पुलिस का दावा है कि दोनों बांग्लादेशियों की पहचान हो गई है. पहले का नाम अमीनुल इस्लाम उर्फ उस्मान उर्फ मेहंदी हसन है. दूसरे का नाम जहांगिर आलम के रूप में हुई है. दोनों का संबंध अल-कायदा और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम से है. 

यह भी पढ़ें, गांव में आए नया इमाम तो तत्काल हमें बताइए, जानिए असम के CM ने ऐसा क्यों कहा

इधर असम कांग्रेस के सांसदों और विधायकों ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग को पत्र लिखकर .बोंगाईगांव मदरसा ढहाए जाने के मामले की जांच की मांग की है. उन्होंने मदरसे में पढ़ने वाले 224 स्टूडेंट्स के लिए न्याय की मांग की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement