Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Deoghar International Airport: पीएम मोदी करेंगे देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन, जानें इसकी खासियत

Deoghar International Airport: देवघर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को करेंगे. उद्घाटन के बाद पीएम बाबा वैद्यनाथ की पूजा अर्चना भी करेंगे. साथ ही वह देवघर में एक रैली को भी संबोधित करेंगे. पीएम की यात्रा को देखते हुए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है...

Deoghar International Airport: पीए��म मोदी करेंगे देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन, जानें इसकी खासियत

देवघर इंटरनैशनल एयरपोर्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: देवघर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के स्वागत के लिए तैयार है. 12 जुलाई को नरेंद्र मोदी देवघर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Deoghar International Airport) समेत 16,000 करोड़ रुपये के कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने पीएम की सुरक्षा समेत अन्य तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने इसके लिए प्रदेश के सीनियर अधिकारियों के साथ रविवार की मीटिंग भी की थी.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि कार्यक्रम की पूरी तैयारी कर ली गई है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 401 करोड़ रुपये की लागत से बने देवघर इंटरनैशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. साथ ही वह देवघर में नवनिर्मित एम्स का भी उद्घाटन करेंगे. मुख्यमंत्री ने बताया कि इसके अलावा प्रधानमंत्री 10,000 करोड़ रुपये के कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे.

इस कार्यक्रम को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी काफी उत्साहित हैं. उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि 'पवित्र श्रावण मास के शुभारंभ से ठीक पहले पावन नगरी देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन और पूजन का सौभाग्य प्राप्त होगा. 12 जुलाई को यहां एयरपोर्ट के उद्घाटन का भी सुअवसर मिलेगा. इससे श्रद्धालुओं के लिए बाबाधाम की यात्रा और आसान होगी, साथ ही झारखंड के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा.'

deoghar airport

इधर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्सभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि देवघर में प्रधानमंत्री की स्वागत के लिए लाखों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता जुटेंगे. दीपक प्रकाश ने कहा कि यह 12 जुलाई न सिर्फ संथाल परगना बल्कि पूरे झारखंड के लिए ऐतिहासिक दिन है.

यह भी पढ़ें, Jharkhand के स्कूल में बच्चों पर 'इस्लामिक परंपरा' थोपने का आरोप, NCPCR ने जारी किया नोटिस

दीपक प्रकाश ने कहा कि बाबा वैद्यनाथ धाम में एयरपोर्ट हो यह झारखंड के लोगों का सपना था. आज वह पूरा होने जा रहा है. दीपक प्रकाश ने इस मौके पर यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने एक संथाली महिला द्रौपदी मूर्मू को राष्ट्रपति उम्मीद्वार बनाकर पूरे जनजातीय समाज को सम्मानित किया है.

उन्होंने कहा कि 12 जुलाई को प्रधानमंत्री देवघर में करीब 10 किलोमीटर का रोड शो भी करेंगे. साथ ही एक रैली को भी संबोधित करेंगे. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक बाबा वैद्यनाथधाम में पूजा अर्चना भी करेंगे. 

deoghar

गौरतलब है कि 653.75 एकड़ में यह एयरपोर्ट फैला है. इसके निर्माण में करीब 5 साल का समय लगा है. एयरपोर्ट के रनवे की कुल लंबाई करीब 2500 मीटर है. इसके टर्मिनल बिल्डिंग को मंदिर का स्वरूप दिया गया है. साथ एयरपोर्ट ऐसा बनाया गया है कि यात्रियों को रनवे से ही बाबा के मंदिर के पंचशूल का दर्शन होगा. यह एयरपोर्ट इंटरनैशनल एयरपोर्ट है. इसके बनाने की लागत 401.34 करोड़ है. यहां से एयर बस 320 और बोइंग का भी ऑपरेशन हो सकता है. टर्मिनल बिल्डिंग करीब 4000 स्कवॉयर मीटर में फैला हुआ है. यहां एक साथ करीब 180 यात्री बैठ सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement