Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Political Crisis: खुद कार चलाकर इस्तीफा देने गए उद्धव ठाकरे, कार्यकर्ताओं के लिए छिपा खास संदेश!

Uddhav Thackeray Resignation: महाराष्ट्र में एक हफ्ते से ज्यादा से चल रहे सियासी संग्राम का पटाक्षेप बुधवार को उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के साथ हो गया है. माना जा रहा है कि गुरुवार को एकनाथ शिंदे के साथ बागी विधायकों की टीम मुंबई लौट सकती है. अपने इस्तीफे के जरिए उद्धव ने समर्थकों को कार्यकर्ताओं को बड़ा संदेश देने की कोशिश की है. 

Maharashtra Political Crisis: खुद कार चलाकर इस्तीफा देने गए उद्धव ठाकरे, कार्यकर्ताओं के लिए छिपा खास संदेश!

उद्धव ने बेटे के साथ सौंपा इस्तीफा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. फेसबुक लाइव में उन्होंने कहा कि उनकी रुचि 'संख्याबल के खेल' में नहीं है और इसलिए वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं. राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के लिए उद्धव खुद कार ड्राइव करके गए थे. कार में उनके साथ उनके दोनों बेटे आदित्य ठाकरे और तेजस भी थे. माना जा रहा है कि खुद गाड़ी ड्राइव करके जाने के बहाने उन्होंने समर्थकों और बागियों दोनों को संदेश दिया है. 

Shiv Sena की स्टीयरिंग उद्धव के हाथ में? 
उद्धव ठाकरे के सामने सिर्फ सरकार ही नहीं बल्कि पार्टी बचाने की भी चुनौती थी. सरकार वह बचा नहीं पाए हैं और पार्टी किसी भी तरह से उन्हें बचानी ही है. उद्धव ने इस्तीफा देने के लिए खुद गाड़ी ड्राइव की और अपने दोनों बेटों को भी साथ लेकर गए थे. उद्धव की गाड़ी के आसपास कार्यकर्ताओं और समर्थकों का बड़ा हुजूम भी था.

खुद कार चलाते दिखे शिवसेना प्रमुख

माना जा रहा है कि इसके जरिए उन्होंने संदेश देने की कोशिश की थी कि शिवसेना की ड्राइविंग सीट पर आज भी ठाकरे परिवार है. सियासी घमासान के बीच उद्धव पार्टी और परिवार के मुखिया हैं और दोनों बेटे इसमें उनका साथ देंगे. उद्धव ने इस्तीफे के साथ अपना संदेश स्पष्ट कर दिया है. हालांकि, भविष्य के लिहाज से उनके सामने बहुत बड़ी चुनौतियां हैं

यह भी पढें: खुद गाड़ी चलाकर राजभवन पहुंचे Uddhav Thackeray, राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

बेटों के साथ किया मंदिर दर्शन 
इस्तीफा सौंपने के बाद उद्धव ठाकरे ने रास्ते में एक जगह पर गाड़ी रोकी थी और मंदिर दर्शन भी किया था. यहां भी उनके साथ आदित्य ठाकरे मौजूद थे. मातोश्री में उद्धव और आदित्य का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटे थे. 

उद्धव ने प्रदेश भर में समर्थकों और कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि वह शांति बनाए रखें और किसी तरह के प्रदर्शनों में हिस्सा नहीं लें. अब देखना यह है कि उद्धव पार्टी को किस तरह से संभालते हैं और आगे की चुनौतियों से कैसे पार पाते हैं. 

यह भी पढ़ें: Uddhav के इस्तीफे पर बोले संजय राउत- लाठी खाएंगे, जेल जाएंगे लेकिन बाला साहब की शिवसेना चलती रहेगी 

शिवसेना को दोबारा खड़ा करने का किया वादा
उन्होंने कहा है कि वह शिवसेना को फिर से खड़ा करेंगे. इस मौके पर, शिवसेना चीफ के बेहद करीबी माने जाने वाले संजय राउत (Sanjay Raut) ने ट्वीट करके कहा है कि लाठी खाएंगे, जेल जाएंगे लेकिन बाला साहब ठाकरे (Bal Thackeray) की शिवसेना चलती रहेगी. 

दूसरी तरफ, उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी के कैंप में जश्न शुरू हो गया है और मिठाइयां बांटी जा रही हैं. माना जा रहा है कि एकनाथ शिंदे और बाकी बागी विधायक गुरुवार को किसी भी वक्त मुंबई पहुंच सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement