Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सड़क पर गाय खुली छोड़ना शख्स पर पड़ा भारी, गुजरात की अदालत ने सुनाई सजा

कोर्ट ने कहा है कि पशु मालिकों की ओर से पशुओं को सड़क पर खुला छोड़ देने की वजह से लोगों की मौत तक हुई है.

सड़क पर गाय खुली छोड़ना शख्स पर पड़ा भारी, गुजरात की अदालत ने सुनाई सजा

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात की एक अदालत ने प्रकाश जयराम देसाई नाम के शख़्स को अपनी गाय को सड़क पर खुला छोड़ने की वजह से छह महीने की सजा सुनाई है. गुजरात उन तमाम भारतीय राज्यों में से एक है, जहां गाय की हत्या करना अपराध है. इस वजह से गुजरात आवारा पशुओं की समस्या की झेल रहा है. अदालत ने कहा है कि ये सजा इसलिए दी जा रही है क्योंकि इस तरह के मामले काफी बढ़ गए हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, कोर्ट ने कहा है कि पशु मालिकों की ओर से पशुओं को सड़क पर खुला छोड़ देने की वजह से लोगों की मौत तक हुई है. और कई लोग घायल हुए हैं.

ये भी पढ़ें - असम-मेघालय बॉर्डर पर हिंसा में 6 की मौत, 7 जिलों में 48 घंटे के लिए Internet बैन

शाहपुर शहर के प्रकाश जयराम देसाई पर 27 जुलाई, 2019 को ये मामला दर्ज किया गया था. आवारा पशुओं पर नियंत्रण के लिए बनाए गए सरकारी विभाग सीएनसीडी की एक टीम ने शाहपुर दरवाजा के इलाके में पांच जानवरों को पकड़ा था. प्रकाश देसाई पर ये आरोप है कि उन्होंने इस टीम को उसका काम करने से रोका था और उन्होंने इस टीम को कथित तौर पर धमकी भी दी थी थी. हालांकि, मुकदमे की सुनवाई के दौरान स्वतंत्र गवाह ने अभियोजन के आरोप की पुष्टि नहीं की लेकिन सरकारी टीम के सदस्यों ने देसाई के खिलाफ गवाही दी थी.

ये भी पढ़ें - इंजीनियर बन लड़कियों को फंसाता था दसवीं पास, पुलिस ने दबोचा बिहार का लुटेरा दूल्हा

साल 2017 में गुजरात सरकार ने गायों की रक्षा के लिए बनाए गए कानून को सख़्त बनाते हुए गौ हत्या पर उम्र कैद की सजा देने का प्रावधान किया है. इन नियमों की वजह से गुजरात की सड़कों पर गाय-बैलों की मौजूदगी के चलते सड़क दुर्घटनाएं देखने को मिली हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement