Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rampur bypoll: यूपी उपचुनावों के बहाने मुस्लिम समाज को सोचने की नसीहत दे रहीं मायावती, जानिए वजह

बहुजन समाज पार्टी यूपी के चुनावी इतिहास में अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. विधानसभा चुनावों में इस पार्टी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है.

Rampur bypoll: यूपी उपचुनावों के बहाने मुस्लिम समाज को सोचने की नसीहत दे रहीं मायावती, जानिए वजह

बसपा चीफ मायावती. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) को मैनपुरी और रामपुर उपचुनाव के नतीजे रास नहीं आए हैं. उन्होंने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की जीत और रामपुर विधानसभा उपचुनाव में हार भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जीत पर कुछ ऐसा कहा है, जिस पर कोई यकीन नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि ऐसे चुनावी नतीजे आंतरिक मिलीभगत की वजह से आए हैं. उन्होंने मुस्लिम समुदाय को सपा-बीजेपी के खिलाफ आगाह किया है.

मायावती ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए जिसमें उन्होंने 8 दिसंबर को आए चुनावी नतीजों पर अपनी राय रखी है. मायावती ने कहा, 'यूपी के मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा की हुई जीत किन्तु रामपुर विधानसभा उपचुनाव में आज़म ख़ान की ख़ास सीट पर योजनाबद्ध कम वोटिंग करवा कर सपा की पहली बार हुई हार पर यह चर्चा काफी गर्म है कि कहीं यह सब सपा व भाजपा की अन्दरुनी मिलीभगत का ही परिणाम तो नहीं?'

Vande Bharat Express: देश को मिली छठी वंदे भारत ट्रेन, PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी, जानिए रूट, टाइमिंग और खासियत


'मुस्लिम समाज को इस बारे में है सोचने की जरूरत'

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'इस बारे में खासकर मुस्लिम समाज को काफी चिन्तन करने व समझने की भी जरूरत है ताकि आगे होने वाले चुनावों में धोखा खाने से बचा जा सके. खतौली विधानसभा की सीट पर भाजपा की हुई हार को भी लेकर वहां काफी सन्देह बना हुआ है, यह भी सोचने की बात है.'


मायावती ने क्यों दी मुसलमानों को नसीहत?

रामपुर को मुस्लिम मतादाताओं का गढ़ कहा जाता है. इस विधानसभा सीट पर आजम खान का दबदबा रहा है. इसी सीट से भारतीय जनता पार्टी  आकाश सक्सेना ने 30 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है. ऐसा पहली बार है जब किसी गैर-मुस्लिम प्रत्याशी ने यहां से जीत दर्ज की हो. मायावती को यह रास नहीं आया है. 

मायावती इस नतीजे पर मुस्लिम समुदाय को सोचने की सलाह दी है. बसपा ने 2022 के विधानसभा चुनावों में 88 मुस्लिम उम्मीदवारों को उतारा था. वह मुस्लिम-दलित गठजोड़ के सहारे अपना सियासी अस्तित्व बचाना चाहती हैं, यही वजह है कि उन्होंने मुस्लिमों को एक बार फिर आगाह किया है.

Himachal Pradesh New CM: हिमाचल की कमान संभालने को तैयार सुखविंदर सिंह सुक्खू, जानिए कौन हैं, कैसा रहा है सियासी सफर

 

 

रामपुर में से डिंपल यादव ने चुनाव जीता है. मायावती इस बात की ओर भी इशारा कर रही हैं कि यहां से बीजेपी ने कमजोर प्रत्याशी उतारा जिससे डिंपल यादव को जीत मिली है. सपा के सहयोगी दल राष्ट्रीय लोकदल ने खतौली उपचुनाव जीता और उसके उम्मीदवार मदन भैया ने बीजेपी की राजकुमारी सैनी को 22,000 मतों से हराया.

Himachal Pradesh New CM: ड्राइवर के बेटे सुखविंदर सिंह सुक्खू बने सीएम, बेचते थे दूध, 5 पॉइंट्स में जानिए उनकी कहानी

यूपी में खत्म हो गई है मायावती की सियासत

बहुजन वोटरों पर मजबूत पकड़ रखने वाली मायवती की लोकप्रियता यूपी में खतरे में है. साल 2022 के विधानसभा चुनावों में उन्हें सिर्फ एक सीट हासिल हुई है. बसपा ने यूपी विधानसभा चुनाव में 88 मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था, लेकिन एक भी उम्मीदवार जीत नहीं पाया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement