Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमेरिका से आए मुस्लिम कपल ने हिन्दू रीति रिवाज से रचाई शादी, देखें वीडियो

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में अमेरिका से आए एक मुस्लिम कपल ने हिन्दू रीति रिवाज से शादी की है. पढ़ें अजीत सिंह की रिपोर्ट...

अमेरिका से आए मुस्लिम कपल ने हिन्दू रीति रिवाज से रचाई शादी, देखें वीडियो

मंदिर में मुस्लिम जोड़ा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: आजकल उत्तर प्रदेश में एक शादी की खूब चर्चा हो रही है. भारत घूमने आए एक अमेरिकी मूल के कपल को भारतीय संस्कृति ऐसा भाया कि दोनों ने हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर ली. इन दोनों ने भगवान भोलेनाथ को साक्षी मानकर त्रिलोचन महादेव मंदिर में शादी की. इतना ही नहीं दोनों ने शादी के पहले वाराणसी के एक ज्योतिषी से अपनी जन्मकुंडली भी बनवाई. यह कपल मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखता है. हिन्दू रीति रिवाज से इनकी शादी की खूब चर्चा हो रही है.

अमेरिका के मुस्लिम युवक कियमाह दीन खलीफा अपनी प्रेमिका केशा खलीफा के साथ भारत घूमने आए हैं. दोनों काशी के घाटों, मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थानों का भ्रमण किया. इस दौरान अमेरिकी कपल को भारतीय कल्चर से प्रेम हो गया. 

यह भी पढ़ें, आया था शादी करने, सच्चाई मालूम चलने पर गांव वालों ने दूल्हे को बनाया 'मुर्गा'!

कियमाह खलीफा ने अपने गाइड राहुल दुबे से किसी ज्योतिषी से मिलने की इच्छा जताई. गाइड ने दोनों को काशी के ज्योतिषी गोविंद से मिलवाया. ज्योतिषी ने दोनों की कुंडली तैयार की. इसके बाद कियमाह और केशा ने हिन्दू परंपरा के मुताबिक शादी का फैसला किया. दोनों 18 सालों से रिलेशनशिप में हैं. दोनों कैथी गांव के मार्कण्डेय महादेव मंदिर गए. लेकिन, यहां शादी का रजिस्ट्रेशन न होने की वजह से दोनों जौनपुर के त्रिलोचन महादेव मंदिर गए. 

यह भी पढ़ें, पत्नी की पिटाई का ऐसा डर कि 1 महीने ताड़ के पेड़ पर रह रहा शख्स, खाना-पीना सब वहीं

इसी मंदिर में कियमाह और केशा की हिन्दू परंपरा के अनुसार शादी हुई. दोनों ने अग्नि को साक्षी मानकर 7 फेरे लिए और वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सिंदूरदान किया. चूंकि, दोनों उस दिन अपने साथ कागजात नहीं लाए थे इसलिए बिना सर्टिफिकेट के वापस लौट गए. अगले दिन दोनों कागजात साथ लेकर आए और मंदिर कमिटी ने उन्हें शादी का सर्टिफिकेट बनाकर दिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement