Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जाने के लिए मिलेगी पॉड टैक्सी, जानें, कहां से होकर गुजरेगी

नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए कई फैसले लिए गए हैं. इनमें से एक है नोएडा एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक पॉड टैक्सी चलाने का. दोनों के बीच 14 स्टेशन बनाए जाएंगे...

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जाने के लिए मिलेगी पॉड टैक्सी, जानें, कहां से होकर गुजरेगी

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: दो सालों में शुरू हो रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी बेहतर करने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है. बुधवार को यमुना एक्सप्रेववे इंडस्ट्रियल डेवलमेंट अथॉरिटी की बैठक में इससे संबंधित कई फैसले लिए गए. नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट और यमुना सिटी के बीच कनेक्टिविटी विकसित करने पर खास जोर दिया गया.

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि यमुना सिटी के सेक्टर-21 में प्रस्तावित फिल्म सिटी से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक पॉड टैक्सी का चलाया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस परियोजना की रूपरेखा (डीपीआर) बुधवार को बोर्ड के सामने पेश की गई.

यह भी पढ़ें, श्रीकांत त्यागी केस में स्वामी प्रसाद मौर्य भी नपेंगे, विधायक स्टीकर देने की जांच करेगी सरकार

डीपीआर के मुताबिक यह पीआरटी कोरिडोर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शुरू होकर सेक्टर-29 तक जाएगा. उन्होंने बताया कि इस कोरिडोर की कुल लंबाई 14.6 किलोमीटर होगी. इस पर 12 स्टेशन बनाए जाएंगे. परियोजना की कुल लागत 641.53 करोड़ रुपए होगी. उन्होंने बताया कि डीपीआर को प्राधिकरण के बोर्ड ने मंजूरी दे दी है और अब इसे उत्तर प्रदेश सरकार के पास भेजा गया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही सरकार द्वारा इसे हरी झंडी दे दी जाएगी.


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement