Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Schools Closed: दिल्ली में कल से प्राइमरी स्कूल बंद, केजरीवाल ने किया ऐलान

Delhi Schools Closed: राजधानी नई दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने प्राइमरी स्कूल बंद करने का फैसला किया है.

Delhi Schools Closed: दिल्ली में कल से प्राइमरी स्कूल बंद, केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली में प्राइमरी स्कूल बंद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कल से प्राइमरी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है. दिल्ली सरकार ने यह फैसला बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए लिया है. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने 5वीं क्लास से ऊपर सभी तरह की आउटजोर एक्टिविटी पर रोक लगा दी है. इसका मतलब यह है कि दिल्ली के स्कूल में अब क्लास के अंदर ही पढ़ाई होगी.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम प्रदूषण कंट्रोल करने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं. प्रदूषण को देखते हुए हम कल से प्राइमरी स्कूल बंद करने जा रहे हैं. इसके अलावा हम पांचवी क्लास से ऊपर की कक्षाओं की सभी आउटडोर एक्टिविटी भी बंद कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम इस बात पर भी विचार कर रहे हैं कि क्या वाहनों के लिए ऑड-ईवन स्कीम लागू की जानी चाहिए.

पढ़ें- दिल्ली से सटे इस शहर में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंचा, बंद किए जा सकते हैं स्कूल-कॉलेज

इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तर भारत को प्रदूषण से बचाने के लिए केंद्र को विशेष कदम उठाने की जरूरत है. यह दोषारोपण और राजनीति का समय नहीं है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल के साथ मौजूद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के खेतों में पराली को दबाने के लिए 1.20 लाख मशीन तैनात, ग्राम पंचायतों ने पराली नहीं जलाने के संबंध में प्रस्ताव पारित किया है. भगवंत मान ने काह कि पंजाब में धान की भारी पैदावार के चलते पराली की मात्रा और बढ़ी है. उन्होंने अगले साल नवंबर तक समाधान निकालने का वादा किया.

पढ़ें- दिल्ली-NCR में दमघोंटू हुई हवा, GRAP-4 लागू, नोएडा में स्कूल बंद, क्या-क्या होंगे बदलाव? जानिए

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement