Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जब महात्मा गांधी से तुलना करने पर भड़के राहुल, कांग्रेस नेताओं को दी ये नसीहत

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अब राजस्थान पहुंच गई है. उन्होंने कांग्रेस नेताओं को नसीहत दी है कि वे खूब काम करें और अपनी योजनाओं पर चर्चा करें.

जब महात्मा गांधी से तुलना करने पर भड़के राहुल, कांग्रेस नेताओं को दी ये नसीहत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी. (फोटो- Twitter/Congress)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अपनी तुलना महात्मा गांधी से करने पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा है कि ऐसी तुलनाएं गलत हैं. राहुल गांधी दौसा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि डोटासराजी ने गांधी जी और मेरी तुलना की. यह बिल्कुल गलत है. महात्मा गांधी महान व्यक्ति थे, उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी देश की आजादी के लिए दी, 10-12 साल जेल काटी तो उनकी जगह कोई और भर नहीं सकता है. उनके साथ मेरा नाम भी नहीं लेना चाहिए.

दरअसल दौसा जिले के बगड़ी में आयोजित एक नुक्कड़ सभा के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा ने राहुल गांधी की तुलना महात्मा गांधी से कर दी थी. उन्होंने कहा था कि जैसे महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष किया था, उसी तरह अब राहुल गांधी संघर्ष कर रहे हैं.


Bharat Jodo Yatra में शामिल हुईं प्रियंका गांधी की बेटी मिराया वाड्रा, जानिए क्या करते हैं राहुल गांधी के भांजा-भांजी

 

यह टिप्पणी राहुल गांधी को रास नहीं आई. उन्होंने कांग्रेस के सभी नेताओं को नसीहत दे डाली. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी, महात्मा थे उनसे तुलना गलत है.राहुल गांधी ने कहा, 'महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सरदार पटेल जैसे लोगों ने जो करना था वह किया और अच्छा किया. मगर कांग्रेस पार्टी को हर मीटिंग में यह दोहराया नहीं जाना चाहिए. हमें बोलना चाहिए कि हम जनता के लिए क्या करने जा रहे हैं, ये ज्यादा जरूरी है. यह कड़वी बात है, लेकिन मेरे दिल में बात आई तो कह दी.'

कल तक शशि थरूर पर हमला बोल रही थी कांग्रेस, अब बांधे तारीफों के पुल

RSS पर जमकर भड़के राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ में एक भी महिला नहीं है क्योंकि वे महिलाओं को दबाते हैं और उन्हें अपने संगठन में नहीं आने देते. उन्होंने कहा कि इनकी योजनाएं डर फैलाने वाली योजनाएं हैं. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा इसी डर एवं नफरत के खिलाफ खड़ा होना है.

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा में लगे ‘मोदी-मोदी' के नारे, राहुल गांधी ने लोगों को दी फ्लाइंग Kiss, वायरल हुआ वीडियो

BJP-RSS से सवाल, क्यों सीता मां का करते हो अपमान?

राहुल गांधी ने कहा कि संघ-बीजेपी वालों से पूछना चाहता हूं आप जय श्रीराम बोलते हो मगर आप जय सियाराम क्यों नहीं बोलते. आपने सीता मां को इस नारे से क्यों निकाल दिया है. आप सीता मां का अपमान क्यों करते हो. आप हिन्दुस्तान की नारी का अपमान क्यों करते हो. गौरतलब है कि राहुल गांधी की यात्रा अब राजस्थान में 12वें दिन में पहुंच गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement