Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Politics: नीतीश कुमार पर भड़के आरसीपी सिंह, बिना नाम लिए जमकर सुनाया

Rajya Sabha टिकट कटने के बाद केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार को खूब सुनाया है. आरसीपी सिंह 2 दशक से ज्यादा से नीतीश के खास रहे हैं.

Bihar Politics: नीतीश कुमार पर भड़के आरसीपी सिंह, बिना नाम लिए जमकर सुनाया

नीतीश कुमार कभी आरसीपी सिंह के काफी करीब थे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार में पांच राज्यसभा सीटों पर (Bihar Rajya Sabha election) चुनाव हो रहे हैं. जेडीयू को राज्यसभा की मिलने वाले एक सीट के लिए नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह की जगह पर खीरू महतो को उम्मीदवार बनाया है. टिकट कटने से नाराज सिंह ने मीडिया के सामने बिहार के सीएम पर जमकर हमला बोला है. बताया जा रहा है कि दिल्ली में अपनी राजनैतिक पैठ मजबूत करने में जुटे आरसीपी सिंह की कुछ बातें नीतीश कुमार को नागावार गुजरी थीं. उन्होंने तत्काल प्रतिक्रिया देने के बजाय सही वक्त पर उनका पत्ता ही साफ कर दिया है. 

RCP Singh ने नीतीश कुमार को बिना नाम लिए सुनाई खरी-खरी 
उन्होंने बिना नाम लिए कहा, 'बीजेपी को किसी की जरूरत नहीं है. 2019 में उनकी 303 सीटें हैं. ये तो उनकी सदाशयता है, उदारता है कि उन्होंने केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल किया है. इस सच को स्वीकार करना होगा. 2019 में उनकी (बीजेपी) 303 सीटें हैं. जब आपके साथ थे तो कितना था? 181 था, आपको यह स्वीकार करना होगा.'

नीतीश कुमार का नाम लिए बिना ही उन्होंने बड़ा हमला बोला है. अब तक उन्होंने टिकट कटने के बाद अपनी आगे की योजना के बारे में कुछ नहीं कहा है. राजनीतिक हलकों में उनके पार्टी बदलने की खबरें भी आ रही हैं.

यह भी पढ़ें: ज्ञानवापी मामला सुनवाई योग्य है या नहीं? तीन मामलों पर सुनवाई जारी, फोटो-वीडियो भी आएंगे सामने

पहले भी नीतीश कई बड़े नेताओं का काट चुके हैं पत्ता
राज्यसभा का टिकट कटने से आरसीपी सिंह का नाराज होना स्वाभाविक है क्योंकि उनके लिए यह बहुत बड़ा सियासी झटका है. हालांकि, जेडीयू में पहली बार नहीं है जब किसी बड़े नेता पर नीतीश ने राजनीतिक अंकुश लगाया हो. इससे पहले  शरद यादव, दिग्विजय सिंह और अरुण कुमार जैसे नेताओं के भी नीतीश कुमार पर कतर चुके हैं. 

बिहार में कहा जाता है कि जेडीयू का कोई भी नेता दिल्ली में डेरा जमाने की कोशिश करने लगता है तो नीतीश कुमार उसके पर कतर देते हैं. आरसीपी सिंह के साथ भी लगता है कि कुछ ऐसा ही हुआ है.

यह भी पढ़ें: किसान नेता राकेश टिकैत पर फेंकी स्याही, प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुआ जमकर बवाल, देखें Video

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement