Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP: अलीगढ़ में सवाल पूछने पर RTI कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या, प्रोजेक्ट में गड़बड़ी पर मांगी थी जानकारी

RTI Activist murder: आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या उस दौरान की गई जब वह अपने खेत में काम कर रहा था.

UP: अलीगढ़ में सवाल पूछने पर RTI कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या, प्रोजेक्ट में गड़बड़ी पर मांगी थी जानकारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में ग्राम प्रधान और उनके बेटे समेत आठ लोगों ने क्षेत्र में चल रही सार्वजनिक परियोजनाओं की गुणवत्ता पर सवाल उठाने के आरोप में एक आरटीआई कार्यकर्ता (RTI Activist) की पीट-पीटकर हत्या कर दी. घटना में पीड़िता का भाई भी गंभीर रूप से घायल हो गया. पीड़ित परिवार ने पुलिस को बताया कि इगलास पुलिस सर्कल के गोराई गांव निवासी 32 वर्षीय देवजीत सिंह की उस समय हत्या कर दी गई जब वह और उसका भाई अपने खेत में काम कर रहे थे. 

पुलिस उपाधीक्षक राघवेंद्र सिंह ने कहा, शिकायत में नामजद प्रधान देवेंद्र सिंह, उनके बेटे कार्तिक और छह अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 147 (दंगा), 506 (धमकी), सहित विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामले में आरोपी फरार बताए जा रहे हैं. उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं. देवजीत के पिता महेंद्र सिंह ने कहा, मेरे बेटे ने दो महीने पहले ग्राम प्रधान द्वारा किए गए विकास कार्यों की गुणवत्ता के बारे में जानकारी मांगने के लिए एक आरटीआई दायर की थी. उसने गांव में निर्माण के लिए घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए अधिकारियों के पास कई शिकायतें भी दर्ज कराई थी. उसी समय से हमें जान से मारने की धमकी मिल रही है. हमने देवेंद्र के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए पिछले महीने पुलिस से संपर्क किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. 

ये भी पढ़ेंः ज्ञानवापी मस्जिद मामले में HC में आज अहम सुनवाई, अखिलेश और ओवैसी पर भी होगा फैसला

मृतक के चाचा रामवीर सिंह ने कहा, ग्राम प्रधान और उसके रिश्तेदारों ने मेरे भतीजों पर लाठियों और धारदार हथियारों से हमला किया. मारपीट की बात सुनकर हम मौके पर पहुंचे। देवजीत के सिर पर गंभीर चोटें थीं और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. उनके छोटे भाई सुरेंद्र की हालत गंभीर है. स्थानीय लोगों के अनुसार देवजीत खेती में अपने पिता का सहयोग करने के अलावा गांव में एक कंप्यूटर सेंटर चलाता था. उनके परिवार में उनकी 28 वर्षीय पत्नी और दो नाबालिग बच्चे हैं. 

इनपुट- एजेंसी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement