Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Satyendar Jain को नहीं मिली राहत, मनी लॉन्ड्रिंग केस में 13 जून तक बढ़ी कस्टडी

Satendar Jain AAP: आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को कोर्ट से राहत नहीं मिली है और उनकी कस्टडी को अदालत ने चार दिनों के लिए बढ़ा दिया है.

Satyendar Jain को नहीं मिली राहत, मनी लॉन्ड्रिंग केस में 13 जून तक बढ़ी कस्टडी

सत्येंद्र जैन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को कोर्ट से राहत नहीं मिली. गुरुवार को उन्हें दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. मनी लॉन्ड्रिंग केस में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सत्येंद्र जैन को 13 जून तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कस्टडी में भेज दिया गया है.

AAP नेता सत्येंद्र जैन को ईडी ने 30 मई को गिरफ्तार किया था. सत्येंद्र जैन ने अपने वकील के जरिए जमानत की अर्जी दायर की है. इस मामले में AAP के मुखिया सत्येंद्र जैन ने बीजेपी की केंद्र सरकार पर जमकर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि बीजेपी सत्येंद्र जैन के खिलाफ गलत भावना से काम कर रही है.

यह भी पढ़ें- MNS प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ जारी हुई गैर जमानती वारंट, ये है पूरा मामला

'पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे सत्येंद्र जैन'
प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कोर्ट में गिरफ्तारी को आवश्यक बताते हुए कहा कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सवालों के जवाब नहीं दे रहे थे. एजेंसी ने कोर्ट में कहा, 'गिरफ्तारी से पहले कई बार पूछताछ के लिए बुलाया गया था. इस दौरान सवालों के जवाब ठीक से नहीं दिए गए और न ही जांच में सहयोग किया गया था.'

यह भी पढ़ें- वोटिंग से पहले बीजेपी ने उठाया ये बड़ा कदम, वोटों में सेंधमारी से डरीं पार्टियां 

क्यों गिरफ्तार किए गए सत्येंद्र जैन?
सत्येंद्र जैन को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक केस में गिफ्तार किया है. पिछले महीने ईडी ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की "लाभदायक स्वामित्व वाली और नियंत्रित" कंपनियों और परिवार की 4.81 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी. सत्येंद्र जैन दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्रालय के अलावा बिजली, घर, पीडब्ल्यूडी, उद्योग, शहरी विकास, बाढ़, सिंचाई और जल से संबंधित मंत्रालय भी संभाल रहे थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement